राष्ट्रीय

कोरोना पर मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, एडवाइजरी देख कर ही घर से बाहर निकलें

Shiv Kumar Mishra
19 March 2020 12:05 PM GMT
कोरोना पर मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, एडवाइजरी देख कर ही घर से बाहर निकलें
x
सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी का पालन करें और सहयोग करें ताकि हम सभी सुरक्षित रहें.

दिल्ली। कोरोना को लेकर चल रहे मामले पर मोदी सरकार फूंक फूंक कर कदम रख रही है . इस मामले में मोदी सरकार ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि 22 मार्च से अगले एक हफ्ते तक किसी भी नियमित अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ान को भारत में उतरने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

सरकार ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि 65 साल से बड़ों और 10 साल से छोटों को घर में ही रहने की सलाह दी है. कहा है कि 65 साल से ज्यादा उम्र के लोग घरों में ही रहें, इसके लिए मोदी सरकार ने राज्य सरकारों को उपयुक्त निर्देश जारी करने का आदेश दिया है. इससे सिर्फ जन प्रतिनिधियों, सरकारी कर्मचारियों और चिकित्सकों को ही छूट हासिल होगी.

दस साल से कम उम्र के बच्चों को भी घर में ही रहने के लिए राज्य सरकारों को निर्देश जारी करने के लिए कहा गया है, कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए मोदी सरकार का एक और बड़ा कदम माना जायेगा.

आपातकालीन और आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को छोड़कर प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले तमाम लोगों को भी घर से ही काम करने का निर्देश जारी किया जाएगा राज्य सरकारों की तरफ से, मोदी सरकार ने ये भी फैसला लिया गया है. लोग यात्रा में कटौती करें, इसके लिए हवाई जहाज और रेल में छात्रों, रोगियों और दिव्यांगों को छोड़कर बाकी तमाम किस्म की छूट अगले आदेश तक खत्म की गई है.





Next Story