राष्ट्रीय

कोरोना वायरस : सदन में मास्क पहनकर पहुंचे सांसद, सभापति ने कहा- इसकी इजाजत नहीं

Arun Mishra
18 March 2020 6:42 AM GMT
कोरोना वायरस : सदन में मास्क पहनकर पहुंचे सांसद, सभापति ने कहा- इसकी इजाजत नहीं
x
देश में बुधवार सुबह संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 148 हो गया.

नई दिल्ली : देशभर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. बुधवार सुबह संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 148 हो गया. इसमें तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि 13 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. संक्रमित लोगों में 24 विदेशी नागरिक शामिल है. कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकारें तीन स्तर पर काम कर रही है. अधिकतर प्रदेशों में स्कूल-कॉलेज, दफ्तर से लेकर पर्यटन स्थल तक बंद हैं.

वहीं, आज राज्यसभा में आज कुछ सांसद मास्क पहनकर पहुंचे. सभापति ने इसपर ऐतराज जताया. उन्होंने कहा कि इसकी इजाजत नहीं है. सभापति ने सांसदों से मास्क उतारने को कहा. संसद परिसर की सफाई हो चुकी है. हर जगह हैंड सैनिटाइज़र रखे गए हैं. यदि अब कोई सुझाव देता है, तो आप सचिवालय को बता सकते हैं. मैं इसे सदस्यों पर छोड़ देता हूं.

संसद भवन में की जा रही थर्मल स्‍क्रीनिंग

राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने थर्मामीटर गन की मदद से अपना टेंपरेचर जांच कराया.



तीन स्तर पर काम कर रही हैं सरकारें

सवाल उठता है कि कोरोना के बढ़ते केस के बीच इससे बचाव कैसे किया जाए. कोरोना से निपटने के लिए सरकारें तीन स्तर पर काम कर रही हैं. पहला कोरोना पीड़ित लोगों की पहचान करना. दूसरा पहचान होने के बाद मरीज और उसके संपर्क में आए लोगों को आईसोलेशन वार्ड में डालकर इलाज करना और तीसरा लोगों को एक जगह इकट्ठा नहीं होने देना.

Next Story