राष्ट्रीय

MP News: जिम में वर्कऑउट के दौरान होटल संचालक को आया हार्ट अटैक, हुई मौत

Special Coverage Desk Editor
7 Jan 2023 10:46 AM GMT
MP News: जिम में वर्कऑउट के दौरान होटल संचालक को आया हार्ट अटैक, हुई मौत
x
MP News: मध्य प्रदेश के इंदौर में व्यायामशाला में कसरत करने के दौरान 55 वर्षीय एक रेस्तरां मालिक गिर गया और उसकी मौत हो गई, यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

MP News: मध्य प्रदेश के इंदौर में व्यायामशाला में कसरत करने के दौरान 55 वर्षीय एक रेस्तरां मालिक गिर गया और उसकी मौत हो गई, यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. पारिवारिक से जुड़े हुए कुछ लोगों ने बताया कि रेस्तरां व्यवसाय चलाने वाले प्रदीप रघुवंशी अपने कसरत के दौरान असहज महसूस करते थे और कुछ ही सेकंड में गिर गए. घटना का एक फुटेज, जो सोशल मीडिया पर सामने आया है, रघुवंशी को अपनी जैकेट उतारकर और हेल्थ क्लब के अंदर चलते हुए अचानक गिर गए.

जिसके बाद उन्हें सहारे के लिए एक उपकरण को पकड़ने की कोशिश करते भी देखा गया. सूत्रों ने बताया कि रघुवंशी को नजदीकी निजी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. विजय नगर थाना प्रभारी रवींद्र गुर्जर ने रघुवंशी की फिटनेस सुविधा में मौत की पुष्टि की, लेकिन कहा कि उनके परिवार ने पुलिस को कोई औपचारिक सूचना नहीं दी है. जिम के एक ट्रेनर ने कहा, 'गुरुवार को 10 मिनट के वार्म-अप के बाद रघुवंशी बेहोश हो गए. रेस्तरां के मालिक द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों और वीडियो से पता चलता है कि वह फिटनेस को लेकर जुनूनी थे और दौड़ने और साइकिल चलाने के अलावा जिम में व्यायाम करते समय वजन उठाते थे.

मृतक के पारिवारिक मित्र और शहर के मेयर काउंसिल (एमआईसी) के सदस्य राजेंद्र राठौर ने कहा कि मृतक को करीब 15 साल पहले दिल की समस्या हो गई थी और दिल्ली के एक अस्पताल में उसकी एक धमनी में स्टेंट डाला गया था. रघुवंशी के एक अन्य दोस्त और फिटनेस विशेषज्ञ नीरज याग्निक ने कहा, "रघुवंशी फिट थे और अपने स्वास्थ्य को लेकर बहुत सचेत थे. अपने अन्य बुजुर्ग परिचितों की तरह, मैंने उन्हें सलाह दी थी कि वे अपने दौरान भारी वजन उठाने के बजाय हल्के वजन वाले व्यायाम करने पर ध्यान दें. हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. अनिल भरणी ने कहा कि हृदय रोग से पीड़ित लोगों को ऐसे व्यायाम नहीं करने चाहिए जिनमें भारी वजन उठाना, अत्यधिक जोर लगाना और सांस रोककर रखना शामिल हो. गौरतलब है कि 11 नवंबर को, लोकप्रिय टेलीविजन अभिनेता सिद्धांत वीर सूर्यवंशी, 46, का मुंबई में एक जिम में कसरत करते समय संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story