राष्ट्रीय

मुनव्वर राणा ने तालिबान का किया समर्थन,जाने क्या कहा ?

मुनव्वर राणा ने तालिबान का किया समर्थन,जाने क्या कहा ?
x
शायर मुनव्वर राणा ने कहा कि 20 साल में कई देशों की फ़ौजों ने तालिबानियों पर बम बरसाए हैं, आज जो हो रहा है वो बदले की कार्रवाई है.अफगानिस्तान में वही लोग भाग रहे हैं जो अफगान हुकूमत के ख़ास करीबी हैं.

नई दिल्ली:अफगानिस्तान में तालिबान के समर्थन को लेकर भारत में सियासी बयानबाजी शुरू हो गई.जहा एक तरफ पूरा देश तालिबान का विरोध कर रहा है.तो वही दूसरी तरफ कुछ लोग तालिबान का समर्थन करते दिखाई दे रहे है.बीते बुधवार को ही समजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने भी तालिबान का समर्थन किया था.हालंकि देशद्रोह का केस दर्ज होने के बाद उन्होंने ने इस मुद्दे से यूटर्न ले लिया था.वही अब देश के मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने भी तालिबान का समर्थन किया है

उन्होंने कहा कि उसके बारे में राय बनाने में जल्दबाजी की जा रही है.शायर मुनव्वर राणा ने कहा कि 20 साल में कई देशों की फ़ौजों ने तालिबानियों पर बम बरसाए हैं, आज जो हो रहा है वो बदले की कार्रवाई है.अफगानिस्तान में वही लोग भाग रहे हैं जो अफगान हुकूमत के ख़ास करीबी हैं.

मुनव्वर राणा ने आगे कहा कि तालिबान ने किसी भी भारतीयों को नुकसान नहीं पहुंचाया है. साउदी अरब में भी इस्लामिक कानून है. उन्होंने कहा कि जब किसी भी देश में बहुत सारे लोग शासन का कर लेते हैं तो दुनिया से उस देश का डर खत्म हो जाता है. अफगानिस्तान में भी यही हुआ है.

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान ने पूरे देश पर कब्ज़ा कर लिया है.दहशतगर्दी के दम पर हुकूमत चलना चाहता है. अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी के बाद भारत का 3 अरब डॉलर का निवेश संकट में है. काबुल में भारत का दूतावास खाली हो चुका है, सभी राजनयिक लौट चुके हैं. दोनों देशों के बीच कारोबार भी ठप है.

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से अफरातफरी का माहौल बना हुआ है. तालिबान के राज में अपने भविष्य को लेकर आशंकित अफगानी नागरिक जल्द से जल्द यहां से निकलना चाह रहे हैं. राजधानी काबुल स्थित इंटरनेशनल एयरपोर्ट से रोजाना कई भयावह और दिल को दहलाने वाली तस्वीर और वीडियो सामने आ रहे हैं. कहीं हजारों की संख्या में लोग एयरपोर्ट पर बेतहाशा भागते नजर आ रहे हैं.



मुनव्वर राणा ने तालिबान का किया समर्थन,जाने क्या कहा ?

Next Story