राष्ट्रीय

जेडीयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बने सांसद ललन सिंह, राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में हुआ फैसला

Arun Mishra
31 July 2021 2:06 PM GMT
जेडीयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बने सांसद ललन सिंह, राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में हुआ फैसला
x
आरसीपी सिंह की जगह अब पार्टी को ललन सिंह संभालेंगे।

नई दिल्ली : जेडीयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह बनाए गए। आरसीपी सिंह की जगह अब पार्टी को ललन सिंह संभालेंगे। जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी (JDU Meeting Latest Update) की बैठक में ललन सिंह के नाम पर मुहर लगी। इस मीटिंग में सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद रहे। जेडीयू की ये मीटिंग दिल्ली ऑफिस में हुई।

ललन सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर पार्टी नेता पटना प्रदेश कार्यालय में जमकर जश्न मना रहे हैं। पार्टी ऑफिस में नेता एक-दूसरे को गुलाल लगाकर बधाई दे रहे हैं। साथ ही मिठाइयां भी बांटी जा रही हैं।

इस बैठक में शामिल होने खुद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना से दिल्ली पहुंचे थे। नीतीश कुमार की मौजूदगी में ही केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया। फिर पार्टी के नेताओं के बीच ललन सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने पर सहमति बनी. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के सभी सांसद और कई राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष भी शामिल हुए थे।

दरअसल जब मोदी कैबिनेट का विस्तार हुआ, तब जेडीयू कोटे से केवल आरसीपी सिंह को मंत्री बनाया गया था। ऐसी खबरें सामने आ रही थीं कि आरसीपी सिंह को मंत्री बनाए जाने से ललन सिंह नाराज हैं. हालांकि खुद ललन सिंह ने नाराजगी की खबरों को खारिज किया था और कहा था कि सीएम नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह को अधिकृत किया था, वही केंद्र सरकार से बात कर रहे थे।


Next Story