राष्ट्रीय

2024 के चुनाव में ये दिग्गज होगा बीजेपी का पीएम उम्मीदवार, अमित शाह ने किया ऐलान

Arun Mishra
1 Aug 2022 5:30 AM GMT
2024 के चुनाव में ये दिग्गज होगा बीजेपी का पीएम उम्मीदवार, अमित शाह ने किया ऐलान
x
2024 लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी अभी से ही कमर कस चुकी है।

2024 लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए बीजेपी अभी से ही कमर कस चुकी है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) ने रविवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक और जीत हासिल करने की दिशा में प्रयास करें।

अमित शाह ने कहा कि 2024 में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ही होंगे। इस बात की जानकारी बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में गृह मंत्री अमित शाह ने पटना में देशभर से आए पार्टी कार्यकर्ताओं संग संकल्प भी लिया।

2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवारों की चर्चा हमेशा सुर्खियों में रहती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजनीति से संन्यास लेने और नए चेहरों को उम्मीदवार बनाने की अटकलें अक्सर लगती रहती हैं.

अमित शाह ने और क्या कहा?

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक और जीत हासिल करने की दिशा में प्रयास करें. यह जानकारी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने दी.

पटना में आयोजित बीजेपी के सभी सात मोर्चों की पहली संयुक्त राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे बूथ स्तर पर दलितों, आदिवासियों और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) जैसे कमजोर वर्गों के लिए मोदी के राजनीतिक समर्थन को लेकर जन जागरूकता बढ़ाएं.

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने संवाददाताओं से कहा, ''शाह ने कार्यकर्ताओं से अमृत महोत्सव (स्वतंत्रता के 75 साल) के मद्देनजर देशभक्ति की भावना फैलाने के लिए नौ से 12 अगस्त तक चार दिन समर्पित करने के लिए कहा.''

सिंह ने कहा, ''पार्टी कार्यकर्ताओं से यह भी कहा गया है कि वे 2024 के चुनावों की तैयारी शुरू कर दें और प्रधानमंत्री मोदी की लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी सुनिश्चित करें। उन्हें पिछली बार की तुलना में अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य दिया गया है.''

उल्लेखनीय है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 300 से अधिक सीटें जीती थीं. सिंह ने कहा कि शाह ने कार्यकर्ताओं से आम लोगों को अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और ओबीसी को केंद्रीय कैबिनेट में अब तक का सबसे बेहतर प्रतिनिधित्व जैसे तथ्यों से अवगत कराने के लिए भी कहा. ग्रामीण पृष्ठभूमि के लोगों का प्रतिनिधित्व भी बढ़ गया है.''

Next Story