राष्ट्रीय

Naxalite Encounter: बालाघाट में पुलिस मुठभेड़ में 43 लाख के दो इनामी नक्सली ढ़ेर, सर्च अभियान जारी

Special Coverage Desk Editor
2 April 2024 8:05 AM GMT
Naxalite Encounter: बालाघाट में पुलिस मुठभेड़ में 43 लाख के दो इनामी नक्सली ढ़ेर, सर्च अभियान जारी
x
Madhya Pradesh Naxal Encounter: एक तरफ छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुआ जिसमें 4 नक्सली मारे गए तो दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के बालाघाट में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

Madhya Pradesh Naxal Encounter: एक तरफ छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुआ जिसमें 4 नक्सली मारे गए तो दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के बालाघाट में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में 2 नक्सली जिनपर 43 लाख का इनाम था वो मारे गए। दोनों का शव केरझरी जंगल में बरामद हुआ। इस मुठभेड़ में कई नक्सली घायल बताए जा रहे हैं। फिलहाल पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है। जंगल से पुलिस ने एके-47 राइफल के साथ कई सामान बरामद किए हैं।

पुलिस के अनुसार, पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सली कुछ वारदात को अंजाम देने में लगे हुए हैं। जिसके आधार पर पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ के नेतृत्व में हॉक फोर्स और पुलिस बल सर्चिंग करने के लिए निकले। फिर सर्च अभियान के दौरान जवानों और नक्सलियों के बीच भिड़त हो गई। दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई। फिर पुलिस को जंगल से दो नक्सलियों के शव बरामद हुए। पुलिस मुठभेड़ में दोनों नक्सलियों पर तीन राज्यों की पुलिस ने इनाम घोषित कर रखा था।

सर्च ऑपरेशन जारी

पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने जानकारी देते हुए बताया कि पितकोना के पास केरझरी जंगल में सोमवार की रात एनकाउंटर में 2 नक्सली की बॉडी मिली है। जिसमें नक्सली सजन्ती उर्फ क्रांति DVCM पर 29 लाख का इनाम था। वहीं रघु उर्फ शेरसिंह पर 14 लाख का इनाम घोषित था। मारे गए नक्सलियों के पास से एक AK 47 और एक बारह बोर की रायफल बरामद की गई है। नक्सलियों की तलाश में मंगलवार को भी जंगल में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

4 नक्सली ढेर

दूसरी तरफ, छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। ऐसा कहा जा रहा है कि सुरक्षाबलों पर नक्सलियों ने फायरिंग कर दी थी। तभी सुरक्षाबलों की जवाबी फायरिंग मौके पर चार नक्सली ढेर हो गए। वहीं 7 नक्सली गोली लगने की वजह से घायल हो गए हैं।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story