राष्ट्रीय

नेता जी सुभाष चंद्र बोस के पोते चंद्र कुमार बोस ने बीजेपी से दिया इस्तीफ़ा, कही ये बड़ी बात!

Arun Mishra
6 Sep 2023 11:56 AM GMT
नेता जी सुभाष चंद्र बोस के पोते चंद्र कुमार बोस ने बीजेपी से दिया इस्तीफ़ा, कही ये बड़ी बात!
x
नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पोते चंद्र कुमार बोस ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले मतभेदों का हवाला देते हुए भाजपा से इस्तीफा दे दिया।

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पोते चंद्र कुमार बोस ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले मतभेदों का हवाला देते हुए बुधवार को भाजपा से इस्तीफा दे दिया। चंद्र कुमार बोस 2016 में पश्चिम बंगाल में भाजपा के उपाध्यक्ष थे और 2020 में उन्हें हटा दिया गया था। अपने त्याग पत्र में उन्होंने लिखा है उन्होंने कहा कि उन्हें बोस भाइयों - सुभाष चंद्र बोस और शरत चंद्र बोस की विचारधारा का प्रचार करने के लिए भाजपा से न तो केंद्र या राज्य स्तर पर कोई समर्थन मिला। "इन प्रशंसनीय उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए मेरे स्वयं के उत्साही प्रचार प्रयासों को पश्चिम बंगाल में केंद्र या राज्य स्तर पर भाजपा से कोई समर्थन नहीं मिला है। मैंने लोगों तक पहुंचने के लिए बंगाल की रणनीति का सुझाव देते हुए एक विस्तृत प्रस्ताव रखा था। बंगाल के। मेरे प्रस्तावों को नजरअंदाज कर दिया गया। इन दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थितियों को देखते हुए, मेरे लिए भाजपा के सदस्य के रूप में बने रहना असंभव हो गया है,'' उन्होंने लिखा।


पत्र में कहा गया है, "मैंने बोस परिवार के लिए एक महत्वपूर्ण तारीख को यह महत्वपूर्ण कदम उठाने के लिए चुना है, जो कि मेरे दादा शरत चंद्र बोस की 134वीं जयंती है, जो नेताजी सुभाष चंद्र बोस के बड़े भाई, गुरु और कॉमरेड-इन-आर्म्स हैं।"


Next Story