राष्ट्रीय

नए आईटी मंत्री ने 'Koo' पर बनाया अकाउंट, पहली पोस्ट में कह दी बड़ी बात

सुजीत गुप्ता
11 July 2021 11:08 AM GMT
नए आईटी मंत्री ने Koo पर बनाया अकाउंट, पहली पोस्ट में कह दी बड़ी बात
x
नए आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने 8 जुलाई को अपना मंत्रालय संभाला था। मंत्रिमंडल विस्तार से पहले आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंत्रालय से इस्तीफा दे दिया था।

पीएम मोदी के नये कैबिनेट विस्तार में नए सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को स्वदेशी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'कू' पर अपना अकांउट बना लिया है। अश्विनी वैष्णव ने कू पर पहली पोस्ट नए आईटी नियमों को लेकर की, जिसमें उन्होंने नियमों को सशक्त और यूजर्स को संरक्षित रखने वाला बताया।

आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कू पर की गई पहली पोस्ट में लिखा, 'मैंने राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर के साथ सूचना प्रौद्योगिकी नियम 2021 के कार्यान्वयन और अनुपालन की समीक्षा की। नए नियम यूजर्स को सशक्त और संरक्षित करेंगे। साथ ही भारत में एक सुरक्षित और जिम्मेदार सोशल मीडिया माहौल सुनिश्चित करेंगे।'

Ashwini Vaishnaw@ashwinivaishnaw
Reviewed the implementation and compliance of Information Technology Rules, 2021 along with my colleague Shri Rajeev Chandrasekhar Ji. These guidelines are empowering and protecting users and will ensure a safer and responsible social media ecosystem in India.

आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव कू पर यह पोस्ट तब की है, जब रविवार को ट्विटर इंडिया ने लंबी तनातनी के बाद आखिरकार नए आईटी नियमों का पालन करते हुए भारत में विनय प्रकाश को शिकायत अधिकारी नियुक्त कर दिया।

बतादें कि देश के नए आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने 8 जुलाई को अपना मंत्रालय संभाला था। इसके तुरंत बाद उन्होंने सबसे पहले ट्विटर को चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा था कि देश का कानून सबसे ऊपर है और ट्विटर को इसे लागू करना ही होगा। दरअसल, मंत्रिमंडल विस्तार से पहले आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंत्रालय से इस्तीफा दे दिया था।



Next Story