राष्ट्रीय

Ram Rahim: अब डेरा सच्चा सौदा पर अब चलेगा हनीप्रीत का राज, विदेश में सेटल हुआ राम रहीम का परिवार

Special Coverage Desk Editor
3 Oct 2022 11:44 AM GMT
Ram Rahim: अब डेरा सच्चा सौदा पर अब चलेगा हनीप्रीत का राज, विदेश में सेटल हुआ राम रहीम का परिवार
x

Ram Rahim: अब डेरा सच्चा सौदा पर अब चलेगा हनीप्रीत का राज, विदेश में सेटल हुआ राम रहीम का परिवार

Ram Rahim News: साल 2017 में बाबा रामरहीम (Ram Rahim) और उसकी शिष्या हनीप्रीत (Honeypreet) के किस्से खूब चर्चाओं में आए थे जिस तरह उन्होनें धर्म-कर्म के नाम पर अय्याशी का कारोबार चला रखा था..

Ram Rahim News: साल 2017 में बाबा रामरहीम (Ram Rahim) और उसकी शिष्या हनीप्रीत (Honeypreet) के किस्से खूब चर्चाओं में आए थे जिस तरह उन्होनें धर्म-कर्म के नाम पर अय्याशी का कारोबार चला रखा था.. उसका सच सामने आने पर लोगों के होश उड़ गए, हर रोज उनके सवांग का एक नया सच उजागर होता था और आखिरकार जब इन दोनो के कर्मों के सजा के रूप में जेल हुई तो तब जाकर उनके कारनामों के चर्चे खत्म हुए। वहीं अब हनीप्रीत एक बार फिर सुर्खियों में है, क्योंकि उसे राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा (Dera Sacha Sauda) पर एकाधिकार जो मिल गया है।

जी हां, बता दें कि हरियाणा के सिरसा स्थित राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा नाम से फैले विशाल साम्राज्य पर अब उसकी लाडली हनीप्रीत का राज हो चुका है। असल में राम रहीम की दोनों बेटियां अमरप्रीत और चरणप्रीत कौर के साथ ही इकलौता बेटा जसमीत भी अपने परिवार समेत लंदन जाकर बस गया है। ऐसे में डेरा सच्चा सौदा पर हनीप्रीत का एकछत्र राज्य माना जा रहा है।

वैसे राम रहीम के जेल जाने के बाद हनीप्रीत ही डेरा सच्चा सौदा का कामकाज देख रही थी। लेकिन राम रहीम के बेटे-बेटियों के विदेश जाने के बाद अब इस बात की सार्वजनिक तौर पर पुष्टि हो चुकी है हनीप्रीत ही डेरा सच्चा सौदा कर्ताधर्ता है।

गौरतलब है कि राम रहीम की दोनों बेटियां अमरप्रीत और चरणप्रीत जहां पहले ही लंदन जा चुकी थीं, वहीं बीते 26 सितंबर को बेटा जसमीत भी अपने परिवार समेत लंदन चला गया। हालांकि राम रहीम की मां नसीब कौर और पत्नी हरजीत कौर फिलहाल इंडिया में ही रहेंगी। लेकिन इन दोनो का डेरा सच्चा सौदा से कोई लेना देना नहीं रहा है। ऐसे में ये बात सामने आ रही हैं कि अब हनीप्रीत अपने तरीके से राम रहीम के डेरे को चलाएगी।

वहीं राम रहीम के बेटे-बेटियों के विदेश जाने की वजह हनीप्रीत के साथ उनका मतभेद होना बताया जा रहा है। मालूम हो कि इससे पहले राम रहीम का परिवार एक पत्र जारी कर अपने नाम का दुरूपयोग करने का आरोप लगा चुका है। इस पत्र में साफ तौर पर में कहा गया था कि राम रहीम के परिवार के नाम पर कुछ लोग परमार्थ (डेरा सच्चा सौदा में जुटाया जाने वाला चंदा) के लिए पैसा इकट्‌ठा कर रहे हैं। ऐसे में इस पत्र में राम रहीम के अनुयायियों से ये आग्रह किया था कि अगर कोई भी व्यक्ति इस परिवार के नाम पर चंदा जुटा रहा है तो इसकी जानकारी तुरंत परिवार के सदस्यों को दी जाए।

लेकिन वहीं अब गुरमीत सिंह का परिवार राम रहीम के साम्राज्य को छोड़ विदेश में बसने चला गया है। ऐसे में अब डेरा सच्चा सौदा पूरी तरह से हनीप्रीत और उसके सहयोगियों के भरोसे रह गया है। इस बात का काफी कुछ अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि पिछले दिनों जब पैरोल पर राम रहीम बाहर आया तो वो बागपत के आश्रम पहुंचा था और वहां से उसके साथ हनीप्रीत भी थी। इस मौके पर राम रहीम ने हनीप्रीत (Honeypreet) की काफी प्रशंसा भी की थी।

वहीं बात करे डेरा सच्चा सौदा की प्रॉपर्टी की तो बता दें कि इस ट्रस्ट के नाम पर अरबों रुपए की प्रॉपर्टी है। इसमें से डेरे के पास सिरसा में ही लगभग 900 एकड़ की जमीन है, तो वहीं इसके अलावा देश के अलग-अलग शहरो में जमीनें और रिहायशी कोठियां हैं।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story