राष्ट्रीय

नुसरत जहां ने पति निखिल जैन पर लगाए गंभीर आरोप, किए बड़े खुलासे? 'बैंक से निकाले मेरे पैसे-पुश्तैनी गहने'

Arun Mishra
9 Jun 2021 9:39 AM GMT
नुसरत जहां ने पति निखिल जैन पर लगाए गंभीर आरोप, किए बड़े खुलासे? बैंक से निकाले मेरे पैसे-पुश्तैनी गहने
x
टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने अपने पति निखिल जैन से नाता तोड़ते हुए शादी को पूरी तरह से गैर कानूनी और अवैध करार दिया है.

बांग्ला फिल्म अभिनेत्री और टीएमसी सांसद नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने अपने पति निखिल जैन (Nikil Jain) से नाता तोड़ते हुए शादी को पूरी तरह से गैर कानूनी और अवैध करार दिया है. आज खुद नुसरत जहां (Nusrat Jahan marriage) ने एक बयान जारी कर अपने कथित पति निखिल जैन से अलग होने की घोषणा की है. नुसरत ने इस बयान में निखिल का नाम लिए बिना ही उन पर फाइनेंशियल फ्रॉड के गंभीर आरोप लगाए हैं.

गौरतलब है कि नुसरत जहां ने एक साल पहले निखिल जैन के साथ शादी की थी. नुसरत जहां और निखिल जैन ने पिछले साल 19 जून को तुर्की के बोद्रम में शादी की थी और उनकी शादी काफी सुर्खियों में रही थी. दोनों की शादी की कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं थीं. नुसरत जहां ने 10 प्वाइंट का बयान जारी किया है.

जानें नुसरत जहां ने किए हैं कौन से बड़े खुलासे?

1. तुर्की मैरिज रजिस्ट्रेशन एक्ट के मुताबिक यह शादी पूरी तरह गैरकानूनी है. ये दो अलग-अलग धर्मों के लोगों की शादी थी इसलिए इसे स्पेशल मैरिज एक्ट के तरह रजिस्टर कराना जरूरी था. जो कि कभी भी नहीं किया गया. कानून के मुताबिक ये कोई शादी नहीं बल्कि एक रिलेशनशिप या फिर कहें तो लिव इन रिलेशनशिप जैसा ही था. इसी के चलते अब तलाक लेने का सवाल ही पैदा नहीं होता.

2. नुसरत ने जारी बयां में कहा कि वे दोनों काफी पहले ही अलग हो चुके थे, मैंने इस बारे में सार्वजनिक रूप से कभी बात नहीं की थी. मैं अपने निजी जीवन को खुद तक ही रखना चाहती थी. मेरे किसी भी कदम को इस 'अलगाव' से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए. ये कथित शादी कभी भी कानूनी नहीं थी और कानून कि नज़र में इसे शादी नहीं माना जा सकता.

3. नुसरत ने साफ़ किया है कि उनके किसी भी कदम को उनके इस अलगाव से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए. ये विवाह कानूनी ही नहीं था ऐसे में इस पर और चर्चा नहीं की जानी चाहिए.

4. वह व्यक्ति को खुद के 'अमीर' होने और 'मेरे द्वारा इस्तेमाल होने' के दावे कर रहा है, काफी वक़्त से मेरे बैंक अकाउंट से गैरकानूनी तरीके से पैसे निकालता रहा है. मेरे से अलग होने बाद भी इस शख्स ने कई बार मेरे अकाउंट से देर रात पैसे निकाले हैं. मैंने इस बारे में बैंक और पुलिस के पास शिकायत भी दर्ज कराई है.

5. मेरी कई चीजें जिसमें मेरे बैग्स, कपड़े और अन्य सामान शामिल हैं, अभी भी इसी शख्स के पास हैं. मुझे ये बताते हुए बड़ा दुख हो रहा है कि मेरी सारी ज्वैलरी, जो कि मुझे मेरे परिवार, दोस्तों और रिश्तेदारों ने दी थी और मैंने खुद भी खरीदी थी इस शख्स के कब्जे में है.

6. सिर्फ अमीर होना किसी आदमी को पीड़ित बन जाने का और औरत पर झूठे इल्जाम लगाने का अधिकार नहीं देता है. मैंने अपनी पहचान बड़ी मेहनत से बनाई है, मैं अपने जरिए किसी और को फेमस नहीं होने दूंगी.

7. मैंने अपने रिश्ते से जुड़ी निजी बातों की चर्चा कभी भी किसी से नहीं की है. लोगों को भी इस बारे में चर्चा नहीं करनी चाहिए. मैं मीडिया से भी अपील करती हूं कि जिस शख्स से मैं काफी पहले अलग हो चुकी हूं उसे मेरे साथ न जोड़े और एक 'हीरो' की तरह पेश न करें.

Next Story