राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, राजौरी में सेना का एक जवान शहीद

Arun Mishra
11 Jun 2020 7:15 AM GMT
पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, राजौरी में सेना का एक जवान शहीद
x
भारतीय सेना की ओर से भी माकूल जवाब दिया जा रहा है.

सरहद पर तनाव के बीच पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है. लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर राजौरी जिले के मंजाकोटे और तारकुंडी सेक्टर में मोर्टार और छोटे हथियारों से फायरिंग की गई है. इस फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है. भारतीय सेना की ओर से भी माकूल जवाब दिया जा रहा है.

इससे पहले मंगलवार को पुंछ जिले के मनकोटे सेक्टर में मंगलवार तड़के सीजफायर का उल्लंघन किया गया था. मनकोटे सेक्टर में मंगलवार सुबह 6 बजकर 30 मिनट पर जबरदस्त गोलाबारी की गई थी. सीजफायर का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान ने मोर्टार और छोटे हथियारों से फायरिंग की थी. इसका भारतीय सेना ने जबरदस्त जवाब दिया था.

इससे पहले एलओसी के नजदीक बसे उरी में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था. पाकिस्तानी सेना भारत के इस गांव पर अंधाधुंध गोलाबारी की. उन्हीं अनगिनत बारूदी गोलों में से एक जिंदा शेल मकान के पास गिर गया. सेना की बम डिस्पोसल स्क्वॉड ने मौके पर पहुंचकर इस शेल को खाली जगह पर सुरक्षित तरीके से उड़ा दिया.

उरी के अलावा केरन और रामपुर सेक्टर भी पाकिस्तानी फौज लगातार सीजफायर तोड़ रही है. इधर घाटी में भी आतंकी वारदातों ने एक बार फिर से जोर पकड़ लिया है, जिसका सुरक्षाबलों के जवान कड़ा जवाब दे रहे हैं. केवल इस हफ्ते में 14 आतंकी मारे जा चुके हैं.

Next Story