राष्ट्रीय

कोरोना का एक ऐसा डाटा जिसकी ओर मीडिया का ध्यान बिल्कुल भी नही, इसे जानकार उड़ जायेंगे होश!

Shiv Kumar Mishra
8 Jun 2020 11:57 AM GMT
कोरोना का एक ऐसा डाटा जिसकी ओर मीडिया का ध्यान बिल्कुल भी नही, इसे जानकार उड़ जायेंगे होश!
x

कोरोना में एक ऐसा डाटा है जिसकी ओर मीडिया का ध्यान बिल्कुल भी नही है. ओर वह है गंभीर मरीजो की संख्या. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि गंभीर मरीजो की संख्या में हम विश्व मे दूसरे स्थान पर है इसके अलावा एक्टिव मरीजों के साथ साथ हम गम्भीर मरीजों के फिगर जाने तो हमे पता चला जाएगा कि भारत मे कोरोना विस्पोट की सिचुएशन है अमेरिका में 11 लाख के लगभग एक्टिव मरीजो में मात्र 16923 गंभीर है अमेरिका सबसे टॉप पर है.

लेकिन भारत मे एक्टिव मरीज 1 लाख 26 हजार के आसपास है लेकिन उसमे से 8944 मरीज गंभीर श्रेणी में है, यानी अमेरिका में 11 लाख में 16923 गंभीर ओर यहाँ 1 लाख 26 हजार में 8944 मरीज गंभीर? ब्राजील में भी केस बढ़े हैं पर फिर भी उसके यहाँ गंभीर मरीज भारत से कम है वहा साढ़े तीन लाख ऐक्टिव मरीजो में 8318 गंभीर मरीज है जो भारत से कम है.


इसके अलावा एक ताजा आंकड़ा ओर जान लीजिए रविवार को जो 9983 मामले मिले हैं, वो 1,08,048 टेस्ट करने पर पॉजिटिव मिले हैं। जबकि शनिवार को 9971 मामले मिले थे और उस दिन कुल 1,42,069 टेस्ट किए गए ते। यानि कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 34 हजार टेस्ट कम हुए हैं, फिर भी नए मामलों में तेजी आयी है। यह साफ साफ कम्यूनिटी ट्रांसमिशन की सिचुएशन दिखा रही है

भारत अब कोरोना की विश्वसुची में टॉप सिक्स में आ गया है लेकिन ऐसी सिचुएशन में भी तथाकथित रूप से 'कोरोना से लड़ने वाले विश्व के बेस्ट पीएम' मॉल्स होटल और धर्मस्थलों को खोलने जैसा डिसिजन क्यो ले रहे है ?...यह समझ मे नही आता है. खैर जो भी हो फिलहाल सुरक्षित रहे और घरों में रहें इसी में आप सबकी भलाई है.

Next Story