राष्ट्रीय

बिहार पर दिए गए बयान को वापस लिया पीयूष गोयल ने, जताया दुख

Satyapal Singh Kaushik
22 Dec 2022 3:45 PM GMT
बिहार पर दिए गए बयान को वापस लिया पीयूष गोयल ने, जताया दुख
x
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने राज्यसभा में बिहार को लेकर की गई अपनी एक टिप्पणी वापस ले ली है और उस पर खेद भी जताया है। उन्होंने कहा कि मेरा ऐसा कोई इरादा नहीं था कि किसी के राज्य के बारे में गलत बोला जाए। मैं अपने बयान को वापस लेता हूं।

दिल्ली: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने राज्यसभा में बिहार को लेकर की गई अपनी एक टिप्पणी वापस ले ली है और उस पर खेद भी जताया है। उन्होंने कहा कि मेरा ऐसा कोई इरादा नहीं था कि किसी के राज्य के बारे में गलत बोला जाए। मैं अपने बयान को वापस लेता हूं। RJD सांसद मनोज झा के भाषण पर जवाब देते हुए पीयूष गोयल ने था कि इनका बस चले तो पूरे देश को बिहार ही बना दें। इस पर सदन में जमकर हंगामा हुआ था। मनोज झा समेत कई सांसदों ने गोयल से माफी की मांग की थी। यही नहीं मनोज झा की मांग को कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी समर्थन दिया था। अब इस पर पीयूष गोयल ने कहा कि मैं अपने बयान को वापस लेता हूं।

मेरा इरादा किसी का अपमान नहीं: गोयल

गोयल ने कहा कि मेरा इरादा किसी राज्य के लोगों का अपमान करना नहीं था। गुरुवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही मनोज झा ने पीयूष गोयल से इस्तीफे की मांग की। इससे पहले बुधवार को उन्होंने चेयरमैन जगदीप धनखड़ को खत लिखकर भी पीयूष गोयल की शिकायत की थी और बिहार का अपमान करने का आरोप लगाया था। इस पर पीयूष गोयल ने कहा कि यदि मेरे बयान से किसी को भी दुख पहुंचा है तो तत्काल अपना स्टेटमेंट वापस लेता हूं। पीयूष गोयल ने कहा, 'मैं स्पष्ट कर दूं कि मेरा इरादा बिहार या फिर बिहार के लोगों का अपमान करने का नहीं था। लेकिन कोई मेरी बात से आहत हुआ है तो मैं अपने बयान को वापस लेता हूं। मैं किसी को भी अपनी बात से दुख नहीं पहुंचाना चाहता।'

मनोज झा के भाषण पर किया था टिप्पणी

पीयूष गोयल ने मंगलवार को उस वक्त यह टिप्पणी की थी, जब मनोझ अनुपूरक अनुदान को लेकर भाषण दे रहे थे। मनोज झा ने कहा था कि सरकार को गरीबों और कॉरपोरेट को एक समान नजर से देखना चाहिए। इस पर गोयल ने कहा था कि इनका बस चले तो देश को बिहार बना दें। इस पर गुरुवार को मनोज झा ने माफी की मांग की। उन्होंने कहा कि बिहार का अपमान पूरे देश का अपमान है। इसके अलावा सभापति को लिखे पत्र में झा ने कहा था कि पीयूष गोयल ने देश के महान राज्यों में से एक बिहार का अपमान किया है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story