राष्ट्रीय

जनधन योजना की पीएम मोदी ने की तारीफ, उसी पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने लगा दिया बड़ा आरोप

सुजीत गुप्ता
28 Aug 2021 12:55 PM GMT
जनधन योजना की पीएम मोदी ने की तारीफ, उसी पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने लगा दिया बड़ा आरोप
x

जन धन योजना को आज 7 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी। अपने ट्वीट में पीएम ने कहा कि इस पहल ने भारत के विकास की दिशा को बदल दिया। मोदी ने कहा, "इस योजना ने आर्थिक समावेश के साथ अनगिनत भारतीयों को सम्मान का जीवन दिया और उनका सशक्तीकरण किया है।" पीएम मोदी ने योजना को सफल बनाने के लिए काम करने वाले सभी लोगों के अथक प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि उनके प्रयासों ने यह सुनिश्चित किया है कि भारत के लोग बेहतर जीवन स्तर का नेतृत्व करें।

ऐसे में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने पीएम मोदी पर योजनाओं का नाम बदलने और रीलॉन्च करने में माहिर होने का आरोप लगाया। उनका बयान ऐसे वक्त आया, जब सरकार जन धन योजना की 7वीं वर्षगांठ मना रही है। उन्होंने दावा किया कि यूपीए की 'बचत बैंक जमा' योजना का नाम बदलकर ही जनधन योजना किया गया और उसका श्रेय हड़पने की कोशिश की गई।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री जन धन योजना की 7वीं वर्षगांठ पर इस योजना का जमकर सराहना की है। यह वास्तव में यूपीए की बचत बैंक जमा खाते का नाम बदलने की 7वीं वर्षगांठ है। नाम बदलने, रीपैकेजिंग और फिर से लाॅन्च करने में उन्हें महारत हासिल है।'

बता दें कि जन धन योजना का एलान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त 2014 को लाल किले से अपने पहले संबोधन में किया था। इस कार्यक्रम की शुरुआत 28 अगस्त 2014 को हुई थी। इस योजना को आर्थिक समावेश के राष्ट्रीय मिशन के तहत शुरू किया गया था।

Next Story