राष्ट्रीय

सर्वदलीय बैठक में PM मोदी का बड़ा बयान, 'किसान और सरकार के बीच एक फोन कॉल की दूरी'

Arun Mishra
30 Jan 2021 1:48 PM GMT
सर्वदलीय बैठक में PM मोदी का बड़ा बयान, किसान और सरकार के बीच एक फोन कॉल की दूरी
x
संसद में बजट सत्र को लेकर हुई सर्वदलीय बैठक के दौरान पीएम मोदी ने किसान आंदोलन को लेकर बड़ा बयान दिया.

नई दिल्ली : केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन एक बार फिर रफ्तार पकड़ते हुए दिखाई दे रहा है, जिसके गणतंत्र दिवस ट्रैक्टर परेड के दौरान हुए बवाल के बाद ठंडा पड़ने की आशंका जताई जा रही थी. किसान शनिवार को एक दिन का उपवास रखकर सद्भावना दिवस मना रहे हैं. किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर, दिल्ली बॉर्डरों पर इंटरनेट सेवाएं दो दिन के लिए रोक दी गई हैं. वहीं,राष्ट्रीय राजमार्ग-24 के आने जाने वाले रास्तों को भी बंद कर दिया गया है.

बता दें कि सिंघु बॉर्डर पर शुक्रवार को खुद को स्थानीय लोग बताने वालों और आंदोलन पर बैठे प्रदर्शकारी किसानों के बीच झड़प हो गई थी. इसके बाद, किसी अनहोनी से बचने के लिए सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. कल हुई झड़प में 44 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है.

पीएम मोदी का बड़ा बयान

संसद में बजट सत्र को लेकर हुई सर्वदलीय बैठक के दौरान पीएम मोदी ने किसान आंदोलन को लेकर बड़ा बयान दिया. सूत्रों की मानें तो पीएम मोदी ने सभी पार्टी के नेताओं से कहा कि किसान और सरकार के बीच बातचीत का रास्ता हमेशा खुला है. उन्होंने कहा कि मैं नरेंद्र तोमर की बात दोहारना चाहूंगा. भले ही सरकार और किसान आम सहमति पर नहीं पहुंचे हैं लेकिन हम किसानों के सामनेे विकल्प रख रहे हैं. वो इस पर चर्चा करें. किसानों और मेरे बीच बस एक कॉल की दूरी है. सर्वदलीय बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है और इस चर्चा में सभी विषयों पर चर्चा होगी और सभी पार्टियों को बोलने का मौका मिलेगा.पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के द्वारा किसानों को दिया गया ऑफर अभी भी है. किसानों से सरकार बातचीत के लिए हमेशा तैयार है.

Next Story