राष्ट्रीय

12 मई को PM Modi शिक्षक सम्मेलन में होंगे शामिल, अनुदेशक और शिक्षा मित्र ने भी भेजा है अपना मांग पत्र

Shiv Kumar Mishra
11 May 2023 11:04 AM GMT
12 मई को PM Modi शिक्षक सम्मेलन में होंगे शामिल, अनुदेशक और शिक्षा मित्र ने भी भेजा है अपना मांग पत्र
x

नई दिल्ली, पीटीआई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 4,400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शुभारंभ करने के लिए शुक्रवार यानी 12 मई को गुजरात दौरे पर होंगे। यहां पर वे 19,000 लाभार्थियों को केंद्र सरकार की आवास योजना के तहत बने घरों का आवंटन भी करेंगे। इस दौरान यूपी शिक्षा मित्र और अनुदेशक इस सम्मेलन की तरफ कातर निगाहों से देख रहा है।

'अखिल भारतीय शिक्षा संघ अधिवेशन' अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक महासंघ का 29वां द्विवार्षिक सम्मेलन है। इस सम्मेलन का विषय 'शिक्षक शिक्षा को बदलने के केंद्र में हैं' है। इस सम्मेलन में उत्तर प्रदेश के शिक्षा मित्र और अनुदेशकों को बहुत उम्मीद है। उन्होंने अपने मांग पत्र भी अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक महासंघ के अध्यक्ष रामपाल सिंह को दे दिया है ताकि उनके मुद्दे पर चर्चा हो। अब देखना है कि कल पीएम मोदी शिक्षक सम्मेलन में क्या शिक्षा मित्र और अनुदेशकों को मन मांगी मुराद दे पाएंगे कि नहीं?

2,450 करोड़ रुपये से अधिक के विकास परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत

एक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर में 'अखिल भारतीय शिक्षा संघ अधिवेशन' में शामिल होंगे और साथ ही, गिफ्ट सिटी का दौरा भी करेंगे। बयान में कहा गया है कि गांधीनगर में कार्यक्रम के दौरान मोदी 2,450 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे। इनमें नगर विकास विभाग, जल आपूर्ति विभाग, सड़क एवं परिवहन विभाग और खान एवं खनिज विभाग की परियोजनाएं शामिल हैं।

पीएम आवास योजना के तहत लाभार्थियों को सौंपेंगे चाबी

उस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण और शहरी) योजना के लाभार्थियों को चाबियां सौंपेंगे। बयान में कहा गया है कि इन परियोजनाओं को कुल 1,950 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है।

गिफ्ट सिटी का करेंगे दौरा

बयान में कहा गया है कि गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक सिटी (गिफ्ट सिटी) की अपनी यात्रा के दौरान पीएम वहां चल रही विभिन्न परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा करेंगे और उनके अनुभव और भविष्य की योजनाओं को समझने के लिए गिफ्ट आईएफएससी के साथ बातचीत भी करेंगे।


Next Story