राष्ट्रीय

जानिए क्या वजह है! पीएम मोदी आज महिलाओं को सौंपेंगे अपना ट्विटर अकाउंट

Sujeet Kumar Gupta
8 March 2020 3:15 AM GMT
जानिए क्या वजह है! पीएम मोदी आज महिलाओं को सौंपेंगे अपना ट्विटर अकाउंट
x
पीएम मोदी ने मंगलवार को कहा था कि वह महिला दिवस पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट उन महिलाओं को सौंपेंगे, जिनका जीवन एवं कार्य प्रेरणा देने वाला हो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर नारी शक्ति सम्मान से नवाजी गई महिलाओं से संवाद करेंगे और अपना ट्विटर अकाउंट इन उपलब्धियों को हासिल करने वाली महिलाओं को सौंपेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने यह जानकारी दी। पीएम ने हाल ही में एक ट्वीट में कहा था कि आठ मार्च को मैं अपना सोशल मीडिया अकाउंट ऐसी महिलाओं को देना चाहता हूं, जिनकी जिंदगी और काम हमें प्रभावित करते हैं। इससे वे लाखों लोगों को प्रेरित कर सकेंगी।

सरकार हर वर्ष विशेष रूप से वंचित और कमजोर तबके की महिलाओं के सशक्तीकरण के क्षेत्र में सराहनीय काम करने वाले लोगों, समूहों, संस्थानों को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित करती है। प्रधानमंत्री के सोशल मीडिया अकाउंट का परिचालन महिलाओं के हाथ में रहेगा।

सरकार के ट्विटर हैंडल @mygovindia ने कुछ महिलाओं की कहानियां शेयर की हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि इन्हीं में से कोई महिला भी पीएम मोदी का सोशल मीडिया अकाउंट संभाल सकती हैं। इन ट्वीट्स के साथ #SheInspiresUs के हैशटैग का भी इस्तेमाल किया गया है। सरकारी ट्विटर हैंडल से जिन महिलाओं की कहानियां शेयर की गई हैं, उनमें मना मंडलेकर, रुपाली शिंदे, भक्ति यादव, सुजाता साहू, फाल्गुनी दोषी का नाम शामिल है।





Next Story