राष्ट्रीय

Kashi Vishwanath Corridor: पीएम मोदी पहुंचे वाराणसी, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का करेंगे उद्घाटन, जानिए- 10 बड़ी बातें

Arun Mishra
13 Dec 2021 5:26 AM GMT
Kashi Vishwanath Corridor: पीएम मोदी पहुंचे वाराणसी, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का करेंगे उद्घाटन, जानिए- 10 बड़ी बातें
x
PM मोदी आज अपने ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर (Kashi Vishwanath Corridor) का उद्घाटन करेंगे.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज अपने ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर (Kashi Vishwanath Corridor) का उद्घाटन करेंगे. बस थोड़ी देर का इंतजार है और उसके बाद दिव्य काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण होगा। प्रधानमंत्री बनारस पहुंच चुके हैं। जहाँ पीएम मोदी का राज्यपाल आंनदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया.

सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा विश्वनाथ धाम में पूजा-अर्चना करेंगे और उसके बाद काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी गंगा तट से खुद जल लेकर बाबा विश्वनाथ मंदिर तक बने कॉरिडोर चल कर आएंगे और जलाभिषेक करेंगे। 55 कैमरे, 7 सैटेलाइट अपलिंक वैन और ड्रोन के जरिये पूरी दुनिया मोदी का धार्मिक संबोधन देखने वाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी पहुंचने से पहले पूरा कॉरिडोर फूलों की खुशबू से महक रहा है. विश्वनाथ कॉरिडोर में करीब एक लाख गेंदे के फूल लगाए गए हैं ।

पीएम मोदी पहुंचे बनारस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं फेसबुक पर काशी विश्वनाथ धाम की तस्वीरें साझा कीं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई हस्तियां पहले ही वाराणसी पहुंच चुकी हैं. काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण को लेकर पूरे जिले में उत्सव का माहौल है. कॉरिडोर के उद्घाटन के साथ पीएम मोदी कई अन्य धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. उनका बीजेपी के पदाधिकारियों से भी मिलने का कार्यक्रम है.

कार्यक्रम में बीजेपी शासित राज्यों के सीएम भी होंगे शामिल

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर उद्घाटन कार्यक्रम में बीजेपी शासित राज्यों के सीएम भी शामिल होंगे। पीएम के लोकार्पण के समय अमित शाह सोमनाथ में, बाकी ज्योतिर्लिंगों में भी केंद्रीय मंत्री और सीएम रहेंगे मौजूद रहेंगे। 12 ज्योतिर्लिंग और 51 सिद्धपीठों के पुजारी भी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Next Story