राष्ट्रीय

तालिबान का समर्थन करने वाले 14 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

तालिबान का समर्थन करने वाले 14 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
x
गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, आईटी अधिनियम और सीआरपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है

असम: अफगानिस्तान में तालिबान कब्जा कर चुका है.ऐसे में भारत में तालिबानियों का कई लोग समर्थन कर रहे है.वही अब पुलिस तालिबान का समर्थन करने वालो के खिलफ शिकंजा कस रही है.इसी बीच खबर आई है कि असम में सोशल मीडिया पर तालिबान का समर्थन करने वाले 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान राज का समर्थन करने वाले कथित सोशल मीडिया पोस्ट के लिए पूरे असम से चौदह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तारियां शुक्रवार रात से की गई हैं और उन पर गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, आईटी अधिनियम और सीआरपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने कहा कि हम भड़काऊ पोस्ट के लिए अलर्ट पर हैं और सोशल मीडिया पर निगरानी रख रहे हैं।

पुलिस ने बताया कि कामरूप मेट्रोपॉलिटन, बारपेटा, धुबरी और करीमगंज जिलों से दो-दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, दरांग, कछार, हैलाकांडी, साउथ सलमारा, गोलपारा और होजई जिलों से एक-एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

उप महानिरीक्षक वायलेट बरुआ ने कहा कि असम पुलिस सोशल मीडिया पर तालिबान समर्थक टिप्पणियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई कर रही है, जो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरनाक हैं। उन्होंने कहा कि हम ऐसे लोगों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज कर रहे हैं। अगर आपके संज्ञान में ऐसी कोई बात आती है तो कृपया पुलिस को सूचित करें।





Next Story