राष्ट्रीय

Coronavirus से जंग में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की पत्नी भी आईं आगे, खुद सिल रही हैं मास्क

Arun Mishra
23 April 2020 6:07 AM GMT
Coronavirus से जंग में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की पत्नी भी आईं आगे, खुद सिल रही हैं मास्क
x
राष्ट्रपति की पत्नी ने राष्ट्रपति भवन के शक्ति हाट में सिलाई मशीन पर बैठ खुद मास्क सिले

भारत की प्रथम महिला सविता कोविंद (Savita Kovind) कोरोनावायरस से जंग में आगे आई हैं. वह खुद फेस मास्क सिल रही हैं. बीते बुधवार उन्होंने राष्ट्रपति भवन के शक्ति हाट में सिलाई मशीन पर बैठ खुद मास्क सिले. उनकी सादगी देख हर कोई उनसे प्रभावित हो गया. खुद कपड़े का बना लाल रंग का मास्क लगाए वह मास्क सिलती नजर आईं. यह मास्क दिल्ली के अलग-अलग शेल्टर होम भिजवाए जाएंगे. सविता कोविंद की इस पहल से उन्होंने संदेश दिया है कि हर कोई कोरोनावायरस से लड़ सकता है.

हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना है कि कोरोना से बचने के लिए लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, साथ ही वह भीड़भाड़ वाली जगहों में जाने पर मास्क जरूर लगाएं. इस समय कोरोना से बचाव के लिए बाजार में तीन लेयर वाले सर्जिकल मास्क, N-95 मास्क व कपड़े के बने मास्क मिल रहे हैं.

हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा था कि लोग कपड़े से बने मास्क का इस्तेमाल करें. पीएम खुद कई बार मुंह को गमछे से ढक सामने आ चुके हैं. पीएम मोदी ने कुछ दिनों पहले अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बीजेपी जिलाध्यक्ष से फोन पर बात की थी. इस दौरान पीएम ने उनसे कहा था कि वह ज्यादा से ज्यादा लोगों को मास्क के बदले गमछे का इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित करें.

Next Story