राष्ट्रीय

चित्रकूट में प्रियंका गांधी ने सुनाई थी 'सुनो द्रोपदी…कविता तो अब कवि ने मारा ताना- 'आपकी घटिया राजनीति...'

Arun Mishra
18 Nov 2021 6:16 AM GMT
चित्रकूट में प्रियंका गांधी ने सुनाई थी सुनो द्रोपदी…कविता तो अब कवि ने मारा ताना- आपकी घटिया राजनीति...
x
इस कविता को लिखने वाले पुष्यमित्र उपाध्याय ने कहा, 'ये कविता मैंने देश की स्त्रियों के लिए लिखी थी न कि आपकी घटिया राजनीति के लिए'

नई दिल्ली: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियां तेज हो गई हैं. इसी के तहत राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने महिलाओं से संवाद अभियान शुरू किया है. इस कार्यक्रम ते तहत वह चित्रकूट में मंदाकनी नदी के रामघाट पहुंची थीं, जहां उन्होंने एक कविता सुनाई.

उन्होंने कहा- सुनो द्रोपदी शस्त्र उठा लो अब गोविंद न आएंगे. तुम कब तक आस लगाओगी तुम बिके हुए अखबारों से, कैसी रक्षा मांग रही हो दुशासन दरबारों से, सुनो द्रोपदी शस्त्र उठा लो अब गोविंद न आएंगे. ये कविता उन्होंने महिलाओं का हौंसला बढ़ाने के लिए सुनाई, लेकिन अब इसे लेकर भी विवाद उठ गया है.

इस कविता को लिखने वाले पुष्यमित्र उपाध्याय ने कहा, " ये कविता मैंने देश की स्त्रियों के लिए लिखी थी न कि आपकी घटिया राजनीति के लिए, न तो मैं आपकी विचारधारा का समर्थन करता हूं और न आपको ये अनुमति देता हूं कि आप मेरी साहित्यिक संपत्ति का राजनैतिक उपयोग करें. कविता भी चोरी कर लेने वालों से देश क्या उम्मीद रखेगा?"

यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए प्रियंका ने कहा कि लखीमपुर में मंत्री के बेटे ने किसानों को कुचल ​दिया. जिसके बाद सरकार ने अत्याचारी की मदद की. वहीं आशा बहनों को प्रशासन ने अपनी मांगों को उठाने पर बुरी तरह पीटा है. जब आपका शोषण लगातार किया जा रहा है और आप पर अत्याचार हो रहा है तो आपको पीटने वालों से अपना हक मांगेंगे तो वो कभी नहीं मिलेगा. आपको अपने हक के लिए लड़ना पड़ेगा. आपके लिए जो सरकार कुछ कर ही नहीं रही है तो उसे आगे क्यों बढ़ाना है?

Next Story