राष्ट्रीय

'अडानी' पर आई रिपोर्ट के बाद राहुल गांधी का सरकार पर बड़ा हमला, बोले- पीएम मोदी मौन क्यों, जांच क्यों नहीं करवाते?'

Arun Mishra
31 Aug 2023 12:27 PM GMT
अडानी पर आई रिपोर्ट के बाद राहुल गांधी का सरकार पर बड़ा हमला, बोले- पीएम मोदी मौन क्यों, जांच क्यों नहीं करवाते?
x
राहुल ने कहा, अडानी मामले में संयुक्त संसदीय समिति का गठन किया जाना चाहिए और गहन जांच होनी चाहिए।"

Rahul Gandhi Live on Adani report : विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस’ (I.N.D.I.A) की दो दिवसीय बैठक का आज पहला दिन है। इस बैठक के पहले दिन मुंबई पहुंचे राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर एकबार फिर बड़ा हमला किया है। राहुल ने कहा, अडानी मामले में संयुक्त संसदीय समिति का गठन किया जाना चाहिए और गहन जांच होनी चाहिए।"

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर ये हमला अडानी ग्रुप को लेकर किया। अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता ने कुछ विदेशी न्यूजपेपर की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि दो बड़े अंतराष्ट्रीय अखबारों ने बड़े सवाल खड़े किए हैं, जिससे देश की छवि की छवि और निवेश पर असर पड़ा है।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एक करीबी ने बिलियन डॉलर का इस्तेमाल शेयर के लिए किया। ऐसे में सवाल उठता है कि यह पैसा किसका है? अडानी का या फिर और किसी का? इसकी भी जांच होनी चाहिए है।

राहुल ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "प्रधानमंत्री मोदी मौन क्यों हैं, वह इसकी जांच क्यों नहीं होने देते। जी20 बैठक से पहले भारत की प्रतिष्ठा दांव पर, प्रधानमंत्री मोदी को कार्रवाई करनी चाहिए, इस मामले की जांच करानी चाहिए "

आपको बता दें कि विपक्षी गठबंधन की दो दिवसीय बैठक में विपक्षी दलों के नेता गठबंधन के ‘लोगो’ की घोषणा भी की जानी है। दरअसल विपक्षी नेता 2024 के लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को टक्कर देने के लिए अपने मतभेदों को भूलाकर एक मंच पर आकर रणनीति बनाने में जुटे हैं। इस मीटिंग में गठबंधन अपने साझा न्यूनतम कार्यक्रम का मसौदा भी तैयार कर सकती है।


Next Story