राष्ट्रीय

पत्रकारों की मौत पर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, बोले- जो 24 घंटे तुम्हें दिखाते हैं, उनकी हालत एक बार तो देखो!

Arun Mishra
2 May 2021 5:00 AM GMT
पत्रकारों की मौत पर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, बोले- जो 24 घंटे तुम्हें दिखाते हैं, उनकी हालत एक बार तो देखो!
x
एक रिपोर्ट के अनुसार अप्रैल में हर रोज औसतन दो पत्रकार इस वायरस के शिकार हुए हैं

भारत में कोविड-19 महामारी की गंभीरता और लाइनों को देखकर पूरी दुनिया हिल गई है. पिछले एक साल में कोरोना वायरस महामारी दुनिया में लाखों लोगों की जान ले चुकी है. मरने वालों में आम लोगों से लेकर फ्रंटलाइन वर्कर तो हैं ही, साथ ही वे लोग भी शामिल हैं जो दुनिया तक इस महामारी से जुड़ी खबरें पहुंचाते हैं यानि पत्रकार समुदाय. एक रिपोर्ट के अनुसार अप्रैल में हर रोज औसतन दो पत्रकार इस वायरस के शिकार हुए हैं

अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के जरिए इस मामले को उठाते हुए केंद्र पर निशाना साधा है. उन्होंने एक रिपोर्ट के स्क्रीनशॉट को अपने ट्विटर हैंडल से शेयर करते हुए कहा, 'जो 24 घंटे तुम्हे दिखाते हैं, उनकी हालत एक बार तो देखो!.'

पत्रकार रोहित सरदाना का निधन

मालूम हो कि हाल ही में टीवी पत्रकार रोहित सरदाना का निधन हो गया है. उनके निधन की खबर सुनकर मीडिया जगत में शोक की लहर दौड़ गई है. हालांकि उनकी मृत्यु हार्ट अटैक के कारण हुई थी लेकिन उस दौरान वो कोरोना वायरस से संक्रमित थें. उनकी मृत्‍यु की सूचना मिलते ही सबसे पहले जी न्‍यूज चैनल के एडिटर सुधीर चौधरी ने ट्वीट कर जानकारी साझा की.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहले भी कोरोना के कारण हो रही मौतों पर सरकार को घेरते आए हैं. उन्होंने हाल ही में PTI को दिए इंटरव्यू में सरकार पर आरोप लगाया कि उसने वैज्ञानिकों की शुरुआती चेतावनियों को नज़रअंदाज़ किया.

कोरोना मामलों ने पकड़ी रफ्तार

वहीं देशभर में रोज इस वायरस के कारण कई लोगों की मौत हो रही है. भारत में पिछले 24 घंटे में #COVID19 के 3,92,488 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,95,57,457 हुई। 3,689 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 2,15,542 हो गई है।

देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 33,49,644 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,59,92,271 है।

Next Story