राष्ट्रीय

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखा खत, बोले- 'कोरोना से लड़ने और उस पर काबू पाने में हम सरकार के साथ खड़े हैं'

Arun Mishra
29 March 2020 9:57 AM GMT
राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखा खत, बोले- कोरोना से लड़ने और उस पर काबू पाने में हम सरकार के साथ खड़े हैं
x
देश में बढ़ते कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है?

नई दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखा है। देश में बढ़ते कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। पत्र में राहुल ने पीएम मोदी को सुझाव देते हुए कहा है कि इस कोरोना जैसी चुनौती से लड़ने और उस पर काबू पाने में हम सरकार के साथ खड़े हैं। इससे पहले राहुल गांधी ने कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन के दौरान मजदूरों एवं गरीबों के अपने घरों के लिए पैदल निकलने को लेकर आरोप लगाया था कि इस भयावह स्थिति के लिए सरकार जिम्मेदार है।

उन्होंने कहा कि भारत की परिस्थिति अलग है। हमें दूसरे देशों की लॉकडाउन रणनीति से इतर कदम उठाने होंगे। उन्होंने कहा कि हमारे देश में दिहाड़ी पर काम करने वाले गरीब लोगों की संख्या ज्यादा है इसलिए हम आर्थिक गतिविधियों को बंद नहीं कर सकते। पूरी तरह से आर्थिक बंदी के कारण कोविड-19 वायरस से होने वाली मृत्यु दर बढ़ जाएगी। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि इस स्थिति पर हम सभी को शर्म आनी चाहिए।


उन्होंने गरीबों के पैदल पलायन का एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया इन मजबूर हिंदुस्तानियों के साथ ऐसा सलूक मत कीजिए। हमें शर्म आनी चाहिए कि हमने इन्हें इस हाल में छोड़ दिया है। ये हमारे अपने हैं। प्रियंका ने कहा, मजदूर देश की रीढ़ की हड्डी हैं। कृपया इनकी मदद करिए। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा हज़ारों गरीब लोग अपने परिवार सहित उत्तर प्रदेश - बिहार पैदल जाने को मजबूर हैं।

बीते हफ्ते कांग्रेस ने कहा कि देश में कोरोना वायरस के संकट के कारण किसानों , मजदूरों और गरीबों के सामने पैदा हुई मुश्किल को दूर करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राहुल गांधी द्वारा पेश की की गई 'न्यूनतम आय गारंटी योजना' (न्याय) लागू करके लोगों के खातों में तत्काल 7,500 रुपये की राशि भेजनी चाहिए। दरअसल, ठीक एक साल पहले, पिछले लोकसभा चुनाव के समय तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 25 मार्च को 'न्याय' का वादा किया था।

Next Story