राष्ट्रीय

राहुल गांधी का सवाल- सरकार बताए 50 डिफॉल्टर्स के नाम, तो अनुराग ठाकुर ने दिया जवाब

Sujeet Kumar Gupta
16 March 2020 7:06 AM GMT
राहुल गांधी का सवाल- सरकार बताए 50 डिफॉल्टर्स के नाम, तो अनुराग ठाकुर ने दिया जवाब
x
सरकार की तरफ से वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने जवाब देते हुए कहा कि 2010 से 2014 तक ग्रोस एडवांस दिए गए थे। हमारी सरकार ने इसे कम किया है।

नई दिल्ली। विपक्ष के पिछले हफ्ते हंगामे के बाद लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। वहीं राहुल गांधी ने सदन में लोन का मुद्दा उठाया। जिसपर बहस चल रही है। लोकसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बैड लोन का मुद्दा उठाया। जिसे लेकर सत्ता और विपक्ष के बीच हंगामा हो गया। राहुल गांधी ने पूछा कि प्रधानमंत्री बताएं कि 50 टॉप डिफॉल्टर कौन हैं।

भारतीय अर्थव्यवस्था बहुत बुरे दौर से गुजर रही है। बैंकों को लूटने वालों पर कार्रवाई हो। सरकार बताए कि सबसे बड़े 50 विलफुल डिफॉल्टर का नाम बताएं। प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि जिन लोगों ने हिंदुस्तान के पैसों की चोरी की है उन्हें मैं पकड़-पकड़कर लाउंगा। मैंने उनसे पूछा है कि वह 50 ऐसे लोगों के नाम बताएं।

उन्होंने कहा, '50 डिफॉल्टर्स की लिस्ट वेबसाइट पर है और 25 लाख से ज्यादा वाले डिफॉल्टरों के नाम वेबसाइट पर डाले जाते हैं।' उन्होंने कहा कि ये अपना पाप दूसरों के सिर पर डालना चाहते हैं। सभी डिफॉल्टरों के नाम पढ़कर सुनाने को तैयार हूं और सदन के पटल पर रखने को तैयार हूं।

सरकार की तरफ से वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने जवाब देते हुए कहा कि 2010 से 2014 तक ग्रोस एडवांस दिए गए थे। हमारी सरकार ने इसे कम किया है। ठाकुर ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि इनकी सरकार में लोग पैसा लेकर विदेश भाग गए। हमारी सरकार ने चार लाख 31 हजार करोड़ वसूले है। फूजिटिव इकोनॉमी बिल हमारी सरकार लेकर आई, लेकिन एक वरिष्ठ सदस्य द्वारा पूरे बैंकिंग सिस्टम पर सवाल उठाना बताता है कि वह कितन संजीदा है।


Next Story