राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश का अनुमान,जानिए आज के मौसम का हाल

Satyapal Singh Kaushik
9 July 2022 2:45 AM GMT
उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश का अनुमान,जानिए आज के मौसम का हाल
x
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज से अगले 5 दिनों के दौरान ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात राज्य, केरल और माहे, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना और कर्नाटक में अलग-अलग हिस्सों में गरज और बिजली गिरने से भारी वर्षा के आसार है।

देश के ज्यादातर हिस्सों में आज बारिश का अनुमान है। बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया है लेकिन अभी भी उमस भरी गर्मी का दौर जारी है।इस बीच मौसम विभाग IMD के आज भी कई ईलाकों में हल्की और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज से अगले 5 दिनों के दौरान ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात राज्य, केरल और माहे, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना और कर्नाटक में अलग-अलग हिस्सों में गरज और बिजली गिरने से भारी वर्षा के आसार है।

दिल्ली NCR में बारिश की संभावना

पिछले कई दिनों से बारिश का इंताजर कर रहे और उमस भरे गर्मी की मार झेल रहे दिल्ली वालों के लिए अच्छी खबर है। IMD के मुताबिक आज दिल्ली एनसीआर में वर्षा की संभावना है। IMD के साथ-साथ निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर ने भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश का पूर्वनुमान जताया है। स्काईमेट में महेश पलावत ने शुक्रवार को ट्वीट कर बताया कि दिल्ली-एनसीआर को जल्द ही भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है। उन्होंने लिखा कि 'दिल्ली और उत्तर भारत में हम सभी बहुत ही बेसब्री से बारिश का इंतजार कर रहे हैं। राहत के आसार दिख रहे हैं। कल से यानी 9 जुलाई के दोपहर से दिल्ली-एनसीआर, नॉर्थवेस्ट यूपी, हरियाणा, पंजाब और उत्तरी व पूर्वी राजस्थान में बारिश हो सकती है।

यूपी में भी होगी बारिश

आज उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी बारिश होने की संभावना है। IMD ने आज से 12 जुलाई के बीच राज्य में एक बार फिर अच्‍छी बारिश की संभावना है। दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र क्षेत्र के कई हिस्सों में आज से अगले तीन दिनों तक अत्याधिक बारिश की संभावना है।

इसके साथ ही कर्नाटक के तटीय क्षेत्रों और मलनाड में आज से आने वाले तीन दिनों तक भारी बारिश का पूर्वानुमान है। इसके मद्दे नजर प्रशासन ने कई जगहों पर स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी का एलान किया है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story