लाइफ स्टाइल

बंगलौर को हराकर राजस्थान ने कटाया फाइनल का टिकट, फाइनल में गुजरात टाइटंस से होगा मुकाबला

Satyapal Singh Kaushik
28 May 2022 3:00 AM GMT
बंगलौर को हराकर राजस्थान ने कटाया फाइनल का टिकट, फाइनल में गुजरात टाइटंस से होगा मुकाबला
x
जॉस बटलर ने खेली शतकीय पारी

राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर (नाबाद 106 रन) के शतक से शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सात विकेट से हराकर 29 मई को होने वाले फाइनल में जगह बनाई, जहां उसका सामना गुजरात टाइटंस से होगा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 157 रन ही बना सकी है। इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 18.1 ओवर में 3 विकेट पर 161 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। जोस बटलर ने इस मैच में सीजन का चौथा शतक लगाया है।

विराट कोहली का फ्लॉप प्रदर्शन जारी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए विराट कोहली ने 7 रन बनाए। फाफ 27 गेंद में 25 रन बना सके। मैक्सवेल ने 13 गेंद में 24 रन की पारी खेली। रजत पाटीदार ने 42 गेंद में 58 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स के लिये प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेद मैकॉय ने तीन तीन विकेट झटके। ट्रेंट बोल्ट और रविचंद्रन अश्विन को एक एक विकेट मिला।

मैच के दौरान कुछ महत्वपूर्ण पल, जिससे राजस्थान को मिली जीत

158 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को मैच में शानदार शुरुआत मिली। जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 31 गेंद में 61 रन जोड़ दिए। यशस्वी 13 गेंद में 21 रन बनाकर जोस हेजलवुड की गेंद पर आउट हुए। वहीं, बटलर ने इस साझेदारी में सिर्फ 18 गेंद में 40 रन बना दिए।

RCB की तरफ से रजत पाटीदार ने खूब रन बनाए

RCB के लिए सबसे ज्यादा रन रजत पाटीदार ने बनाए। उन्होंने 42 गेंद में 58 रन की पारी खेली। वहीं, राजस्थान के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और मैककॉय ने जोरदार गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट अपने नाम किए। कृष्णा ने 4 ओवर में सिर्फ 22 रन दिए तो वहीं, मैककॉय के 4 ओवर में बल्लेबाज सिर्फ 23 रन ही बना सके।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story