राष्ट्रीय

मोदी सरकार का बड़ा आदेश, 'राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा' के दिन पूरे देश में आधे दिन की छुट्टी का ऐलान

Arun Mishra
18 Jan 2024 11:21 AM GMT
मोदी सरकार का बड़ा आदेश, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरे देश में आधे दिन की छुट्टी का ऐलान
x
योध्या में राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के कारण 22 जनवरी को देश भर के सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे।

नई दिल्ली: 22 जनवरी को अयोध्या में 'राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा' का भव्य आयोजन हो रहा है. जिसको लेकर अब मोदी सरकार ने एक बड़ा आदेश जारी किया है. केंद्र सरकार के कार्मिक मंत्रालय द्वारा गुरुवार को जारी एक आदेश में कहा गया है कि अयोध्या में राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के कारण 22 जनवरी को देश भर के सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे।

राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला की नई मूर्ति का 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह सोमवार को निर्धारित है। यह समारोह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाना तय है।

"अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को अयोध्या ही नहीं पूरे भारत में मनाया जाएगा। कर्मचारियों को समारोह में भाग लेने में सक्षम बनाने के लिए, यह निर्णय लिया गया है कि पूरे भारत में सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालय, केंद्रीय संस्थान और केंद्रीय औद्योगिक प्रतिष्ठान आधे समय के लिए बंद रहेंगे।

22 जनवरी 2024 को 14:30 बजे तक दिन, “यह सभी केंद्र सरकार के मंत्रालयों / विभागों को जारी आदेश में कहा गया है। संपर्क करने पर केंद्रीय कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने पीटीआई-भाषा को बताया कि यह निर्णय ''भारी'' जनभावनाओं को देखते हुए लिया गया है।

उन्होंने कहा, "इस संबंध में देश भर में जनता की भारी मांग थी। भारी जनभावनाओं को देखते हुए 22 जनवरी को केंद्र सरकार के कार्यालयों को आधे दिन के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है।"

Next Story