राष्ट्रीय

कृषि कानून के विरोध में NDA से दूर हुई एक और पार्टी, RLP ने भी छोड़ा साथ, MP हनुमान बेनीवाल ने की घोषणा

Arun Mishra
26 Dec 2020 1:22 PM GMT
कृषि कानून के विरोध में NDA से दूर हुई एक और पार्टी, RLP ने भी छोड़ा साथ, MP हनुमान बेनीवाल ने की घोषणा
x
एनडीए (NDA) के सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल ने आज NDA छोड़ने का ऐलान कर दिया.

नई दिल्ली : कृषि कानून के विरोध में एनडीए से एक और पार्टी अलग हो गयी है. एनडीए (NDA) के सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल ने आज NDA छोड़ने का ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा, 'मैं एनडीए छोड़ने का ऐलान करता हूं.' आरएलपी से पहले कृषि कानूनों के विरोध में अकाली दल भी एनडीए छोड़ चुकी है.

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के नेता हनुमान बेनीवाल ने किसान आंदोलन के बीच कहा कि शिवसेना और अकाली दल पहले ही एनडीए छोड़ चुके हैं और आरएलपी ने भी एनडीए छोड़ने का मन बना लिया है.

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) केंद्रीय कृषि कानूनों के मुद्दे पर किसानों को समझाने में जुटी है, तो वहीं दूसरी ओर उसके ही सहयोगी दलों ने इन कानूनों के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. पिछले दिनों शिरोमणी अकाली दल के बाद अब एनडीए (NDA) के सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के संयोजक और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने ऐलान किया था कि किसान आंदोलन के समर्थन में 26 दिसंबर को उनकी पार्टी 2 लाख किसानों को लेकर राजस्थान से दिल्ली मार्च करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि उसी दिन यह भी फैसला लिया जाएगा कि अब NDA में रहना है या नहीं.

Next Story