राष्ट्रीय

लाल किला 15 अगस्त की सुबह तक बंद,खुफिया एजेंसियों ने किया सतर्क

लाल किला 15 अगस्त की सुबह तक बंद,खुफिया एजेंसियों ने किया सतर्क
x
लाल किला 15 अगस्त की सुबह तक बंद,खुफिया एजेंसियों ने किया सतर्क

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में 15 अगस्त के मद्देनजर सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई है. दिल्ली के ऐतिहासिक स्थल लाल किला को बुधवार सुबह से 15 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया गया है.वही इस बारे में भारतीय पुरातत्व विभाग ने मंगलवार को बताया कि आम लोगों के लिए लाल किला 21 जुलाई से 15 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया गया है. एएसआई ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए बताया कि की स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के चलते लाल किले को बंद किया गया है.

बात दे कि 15 अगस्त से पहले ही दिल्ली पुलिस को भारतीय खुफिया एजेंसी IB ने सतर्क कर दिया है.एजेंसी को मिली खुफिया जानकारी के मुताबिक आतंकी ड्रोन के जरिए दिल्ली में बड़ी आतंकी हमले को अंजाम दे सकते है.इसी को लेकर अब एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को चौकन्ना किया है.सुरक्षा एजेंसी ने आगाह किया है कि आतंकी 15 अगस्त से पहले खास तौर पर 5 अगस्त जिस दिन जम्मू कश्मीर से 370 हटी थी, इस दिन ड्रोन के जरिए दिल्ली में हमला हमले की कोशिश कर सकते हैं.

ASI ने अपने आदेश में कहा है कि, 'भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के महानिदेशक ने प्राप्त शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए 21 जुलाई की सुबह से 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह संपन्न होने तक लाल किले के अंदर प्रवेश को निषेध करने का निर्देश दिया है.' इससे पहले दिल्ली पुलिस ने 12 जुलाई को पत्र लिखकर कोविड महामारी और सुरक्षा कारणों से लाल किला 15 जुलाई से बंद करने का सुझाव दिया था.









Next Story