राष्ट्रीय

कृषि कानूनों के खिलाफ अकाली दल का 'ब्लैक फ्रायडे' मार्च, सुखबीर सिंह बादल और हरसिमरत कौर हिरासत में लिए गए

Arun Mishra
17 Sep 2021 10:29 AM GMT
कृषि कानूनों के खिलाफ अकाली दल का ब्लैक फ्रायडे मार्च, सुखबीर सिंह बादल और हरसिमरत कौर हिरासत में लिए गए
x
प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस ने शिरोमणि अकाली दल के नेताओं को हिरासत में लिया. अब उन्हें संसद मार्ग पुलिस स्टेशन ले जाया जा रहा है.

नई दिल्ली : तीन कृषि कानूनों को पारित होने के एक साल पूरे होने के मौके पर शिरोमणि अकाल दल (शिअद) राजधानी दिल्ली में आज प्रदर्शन करने के लिए जुटा है। अकाली दल इस दिन का विरोध 'ब्लैक फ्रायडे' के रूप में कर रहा है। दिल्ली पुलिस ने अकाली दल को प्रदर्शन करने और रैली निकालने की अनुमति नहीं दी है। इसके बावजूद अकाली दल के नेता रकाबगंज गुरुद्वारे से संसद भवन तक मार्च करने पर उतारू हैं।

प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस ने शिरोमणि अकाली दल के नेताओं को हिरासत में लिया. अब उन्हें संसद मार्ग पुलिस स्टेशन ले जाया जा रहा है.

शिरोमणि अकाली दल के 11 लोगों को हिरासत में लिया गया है. जिसमें सुखबीर सिंह बादल और हरसिमरत कौर भी शामिल हैं. दिल्ली में शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा, 'हम यहां पीएम मोदी को संदेश देने आए हैं कि पूरा पंजाब नहीं बल्कि पूरा देश उनकी सरकार के खिलाफ है.'

वहीं हरसिमरत कौर बादल ने अपने संबोधन में केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा, 'सबका साथ, सबका विकास का वादा किया था लेकिन इस सरकार ने पूरे देश के किसानों के साथ विश्वासघात किया है. आजादी के बाद पंजाबी और किसानों ने देश के हित के लिए काम किया है. किसान बॉर्डर पर बैठे हैं, कितने किसान शहीद हो गए हैं लेकिन इनके कानों पर जूं तक नहीं रेंगती है. मैं अपने नौजवानों का शुक्रिया करती हूं जो यहां इक्कठे हुए हैं और इतना जोश दिखाया है. मैं शीश नमन करती हूं आपके जज्बे को जो यहां डटकर बैठे हैं. लड़ाई जारी है , डेट रहेंगे, डेट रहेंगे!'

अकाली दल के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट है। उसने प्रदर्शनकारियों को दिल्ली में दाखिल होने से रोकने के लिए जगह-जगह बैरिकेडिंग की है। शिअद नेता सरकार से तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेडिंग की।

पंजाब नंबर वाले वाहनों को दिल्ली में दाखिल होने से रोका जा रहा है। सीमा पर स्थित दो मेट्रो स्टेशनों को एहतियातन बंद कर दिया गया है। प्रदर्शन में शामिल होने के लिए शिअद नेता सुखबीर सिंह बादल भी रकाबगंज गुरुद्वारा पहुंचे हैं। प्रदर्शकारियों में अकाली दल के नेता और सरपंच शामिल हैं। दिल्ली मेट्रो ने कहा है कि प्रदर्शन को देखते हुए पंडित श्री राम शर्मा और बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्टेशन बंद किए गए हैं। वहीं, झंडेवालान-पंचकुइयां रोड पर यातायात प्रभावित हुआ है। रकाबगंज गुरुद्वारे के आस-पास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

Next Story