राष्ट्रीय

किसानों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर सत्यपाल मलिक फिर बीजेपी पर भड़के,कही ये बड़ी बाते

किसानों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर सत्यपाल मलिक फिर बीजेपी पर भड़के,कही ये बड़ी बाते
x
राज्यपाल सत्यपाल मलिक हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को किसानों से माफ़ी मांगने को कहा है और किसानों पर लाठीचार्ज का आदेश देनेवाले एसडीएम को भी फौरन बर्खास्त किये जाने की मांग की है.

नई दिल्ली: हरियाणा के करनाल में बीते शनिवार को किसानों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर मेघालय के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने एक बार फिर से बीजेपी सरकार की आलोचना की है.उन्होंने ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को किसानों से माफ़ी मांगने को कहा है और किसानों पर लाठीचार्ज का आदेश देनेवाले एसडीएम को भी फौरन बर्खास्त किये जाने की मांग की है.

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए कहा कि, आरोपी एसडीएम नौकरी में रहने के लायक नहीं है, जबकि खट्टर सरकार उसे संरक्षण दे रही है. उन्होंने इस बात पर भी दुख जताया कि 600 किसानों की मौत हुई लेकिन सरकार की तरफ से किसी ने सांत्वना के एक शब्द भी नहीं बोले. उन्होंने कहा, "मैं एक किसान का बेटा हूं. उनका मर्म जानता हूं."

गवर्नर ने आरोप लगाया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जानबूझकर किसानों पर लाठी चलवा रहे हैं, जबकि केंद्र सरकार ने किसानों पर बल प्रयोग नहीं किया. उन्होंने कहा, "किसान आंदोलन को देखते हुए मैंने शीर्ष नेतृत्व से बोला था कि किसानों पर बल प्रयोग न करें."

अपनी ही सरकार के खिलाफ बोलने पर उन्होंने कहा, मुझे गवर्नर के पद से मोहब्बत नहीं है. मैं जो बोलता हूं, दिल से बोलता हूं. मुझे वापस किसानों के बीच जाना है."

मलिक ने एसडीएम के आदेश पर रोष जताते हुए कहा, "सिर मजिस्ट्रेट का भी फूट सकता है. सिर उसके ऊपर के लोगों का भी फूट सकता है. बिना खट्टर साहब के इशारे के ये नहीं हो सकता .मैं अपने लोगों के लिए बोलता रहूंगा, चाहे उसके नतीजे कुछ भी हों."




Next Story