राष्ट्रीय

पेट्रोल डीजल की महंगाई न मानने वाले लोग ये काम करके दिखाएँ, तो मानी जायेगी असली देश भक्ति

Shiv Kumar Mishra
28 Jun 2020 4:02 AM GMT
पेट्रोल डीजल की महंगाई न मानने वाले लोग ये काम करके दिखाएँ, तो मानी जायेगी असली देश भक्ति
x
लेकिन इस बात पर आप जरुर कोई कमेन्ट नहीं करेंगे.

देश में इस समय डीजल पेट्रोल की कीमतों को लेकर एक वर्ग नाराज नजर आ रहा है जबकि एक वर्ग इस सब अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए यह भी कहता नजर आ रहा है. यदि देश हित में डीजल पेट्रोल १०० रूपये भी हुआ तो खरीदने में कोई दिक्कत नहीं महसूस होगी. देश मजबूत होना चाहिए.

लेकिन इनमें ज्यादातर लोग वहीं सोशल मिडिया पर ज्यादा ताव खा रहे है या तो सरकार समर्थक है या फिर जिनके पास स्कूटी या सीएनजी की गाडी है. इनको कोई फर्क नहीं पड़ना है. लेकिन उस किसान के बारे में सोचो जिसकी फसल का भाव वहीं का वहीं है और डीजल के रेट अब कई रूपये महंगा हो चूका है.

इस बात पर हम उन सभी लोंगों से अनुरोध करते है. यदि वास्तव में आप देश भक्त हो तो किसान का गेंहूँ भी डीजल के भाव खरीदें तो वास्तव में हम आपको देश भक्त मानेगें. क्योंकि फिर डीजल सौ रूपये लिटर खरीदने में उसे भी कोई दिक्कत नहीं होगी.

मक्का पचास रूपये, बाजार पचास रूपये खरीद ले. चूँकि भारत कृषि प्रधान देश है. अगर किसान की हालत पुख्ता हो गई तो फिर किसी भी तरह की देश में परेशानी आने का सवाल ही नहीं उठता है. तो इस बात से जो भी लोग सहमत हो तो आप इस काम को भी सोशल मीडिया में जोर शोर से उठायें. किसान भाई भी इस बात को जोर शोर से उठायें.

Next Story