राष्ट्रीय

श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, जबड़े की हड्डी और खोपड़ी मिली! अब डॉक्टर करेंगे खुलासा

Arun Mishra
21 Nov 2022 12:08 PM GMT
श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, जबड़े की हड्डी और खोपड़ी मिली! अब डॉक्टर करेंगे खुलासा
x
सूत्रों के मुताबिक जो जबड़ा पुलिस को मिला है, उसके दांतों में भी कैप लगा हुआ है.

Shraddha Murder case : श्रद्धा वाकर हत्याकांड मामले की जांच कर रही पुलिस ने जंगल से इंसानी खोपड़ी का एक टुकड़ा, कथित तौर पर जबड़ा और नकली दांत बरामद किया है। हालांकि यह जबड़ा श्रद्धा का है या नहीं, इसकी पहचान के लिए दिल्ली पुलिस मुंबई के डॉक्टरों की सलाह ले रही है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने एक जबड़ा बरामद किया है। पुलिस को शक है कि कहीं ये जबड़ा श्रद्धा का तो नहीं है। अब पुलिस इसकी जांच में जुट गई है। इसी सिलसिले में दिल्ली पुलिस की टीम आज एक डेंटल क्लीनिक में पहुंची थी। जहां उन्होंने बरामद किए गए जबड़े की फोटो दिखाकर डॉक्टर से उनकी सलाह ली है.

सूत्रों के मुताबिक जो जबड़ा पुलिस को मिला है, उसके दांतों में भी कैप लगा हुआ है. इसी के चलते पुलिस इस तफ्तीश में जुटी है कि कहीं ये जबड़ा श्रद्धा का तो नहीं है. पिछले कुछ दिनों से पुलिस लगातार श्रद्धा के शव के अंग खोजने में जुटी हुई है। पुलिस महरौली के जंगल, गुरुग्राम और पास के एक तालाब में लगातार खोजबीन कर रही है।

जंगल में मिले हड्डी के नमूनों से भी इसका मिलान किया जाएगा

मिले अवशेषों को परीक्षण के लिए भेजा जाएगा और पहचान की पुष्टि के लिए परिणामों का मिलान श्रद्धा के पिता विकास वाकर के डीएनए से किया जाएगा। साथ ही महरौली के जंगल में मिले हड्डी के नमूनों से भी इसका मिलान किया जाएगा। इस बीच, एक नया वीडियो जो 18 अक्टूबर शाम करीब 4 बजे का है। जिसमें आरोपी आफताब को एक रिहायशी इलाके से गुजरते हुए देखा जा सकता है। उन्हें पीठ पर बैग लिए देखा जा सकता है। जैसा कि एक्सेस किया गया वीडियो हत्या के 5 महीने बाद का है, यह स्पष्ट नहीं है कि क्या वह श्रद्धा के शरीर के टुकड़े को डंप करने जा रहा है?

गौरतलब है कि आफताब का नार्को टेस्ट आज होने की संभावना है। इस बीच, दिल्ली पुलिस ने उसके खिलाफ और सबूत तलाशने की कोशिश में पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की मांग को लेकर हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। अगर कोर्ट इजाजत देती है तो नार्को एनालिसिस से पहले पॉलीग्राफ टेस्ट कराया जाएगा।

Next Story