राष्ट्रीय

Shraddha Murder Case: आज फिर होगा आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट, पूछे जाएंगे ये 70 सवाल

Arun Mishra
28 Nov 2022 6:07 AM GMT
Shraddha Murder Case: आज फिर होगा आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट, पूछे जाएंगे ये 70 सवाल
x
श्रद्धा हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाने के लिए दिल्ली पुलिस हर संभव कदम उठा रही है।

Shraddha Murder Case: श्रद्धा हत्याकांड (Shraddha murder) की गुत्थी को सुलझाने के लिए दिल्ली पुलिस हर संभव कदम उठा रही है। सबूतों को जुटाने के लिए आज एक बार फिर से आरोपी आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) का पॉलीग्राफ टेस्ट (polygraph test) होगा। इससे पहले भी 22, 24 और 25 नवंबर को आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट हो चुका है। टेस्ट पूरा नहीं होने की वजह से दिल्ली पुलिस के हाथ अहम सुराग नहीं लग पाए। पुलिस अब तक आफताब से तकरीबन 40 सवाल पूछ चुकी हैं।

तिहाड़ जेल के जनसंपर्क अधिकारी (PRO) धीरज माथुर ने जानकारी देते हुए बताया कि आफताब अमीन पूनावाला को उसकी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाकर की हत्या के आरोप में तिहाड़ जेल भेजा गया था। आफताब सेल नंबर 4 में बंद है, जो एक अलग सेल है। उन्होंने कहा कि आफताब को कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं है और शनिवार को जेल पहुंचते ही उनका मेडिकल चेकअप किया गया। धीरज माथुर ने आगे कहा कि जेल अधीक्षक को अदालत से आदेश मिला कि आफताब को 28 नवंबर, 29 नवंबर और 5 दिसंबर को रोहिणी में फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) के निदेशक के समक्ष पेश किया जाना है। 28 नवंबर के दिन आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट जारी रहेगा।

5 दिसंबर के दिन होगा नार्को टेस्ट

पॉलीग्राफ टेस्ट में पर्याप्त सबूत नहीं मिलने की वजह से अब नार्को टेस्ट से पुलिस को बड़ी उम्मीद है। दिल्ली पुलिस को उम्मीद है कि आरोपी आफताब पूनावाला का नार्कोएनालिसिस टेस्ट कराकर श्रद्धा वाकर हत्याकांड का रहस्य खुल जाएगा। अब तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 5 दिसंबर के दिन श्रद्धा हत्याकांड का आरोपी आफताब का नार्को टेस्ट किया जाएगा। FSLके सहायक निदेशक संजीव गुप्ता का कहना है कि आफताब का नार्को परीक्षण करने के लिए प्रयोगशाला तैयार है, लेकिन उन्हें अभी तक परीक्षण की सही तारीख पर आदेश नहीं मिले हैं। कहा जा रहा है कि पहले पॉलीग्राफ टेस्ट के निष्कर्षों के आधार पर पुलिस ने 70 सवालों की एक लिस्ट तैयार की है।

तिहाड़ जेल में है आफताब

शनिवार के दिन कोर्ट की सुनवाई के बाद आरोपी आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। जेल सूत्रों की मानें तो आरोपी आफताब को तिहाड़ के जेल नंबर 4 में रखा गया है। आफताब को सुरक्षा कारणों के चलते बाकी कैदियों से दूर एक अलग से सेल में रखा गया है। सेल के बाहर 8 CCTV लगाए गए हैं, जिनसे 24 घंटे आफताब पर निगरानी रखी जा रही है।

श्रद्धा हत्याकांड का मामला

आफताब पूनावाला ने दिल्ली पुलिस के सामने कबूल किया कि उसने मई में अपनी साथी श्रद्धा वाकर की हत्या कर दी थी और उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काट दिया था। दिल्ली महरौली स्थित अपने आवास पर श्रद्धा के शरीर के अंगों को लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा। आफताब ने कहा कि वह उसके शरीर के अंगों को फेंकने के लिए आधी रात के बाद कई दिनों तक अपने घर से निकला। आफताब को 12 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस श्रद्धा के शरीर के सभी हिस्सों को बरामद करने के लिए कई स्थानों पर तलाशी ले रही है, जिन्हें आफताब ने नष्ट कर दिया था।

Next Story