राष्ट्रीय

अब सिंगापुर ने बढ़ाया मदद का हाथ, भारत के लिए रवाना किए मेडिकल ऑक्सीजन के दो विमान

Arun Mishra
28 April 2021 8:00 AM GMT
अब सिंगापुर ने बढ़ाया मदद का हाथ, भारत के लिए रवाना किए मेडिकल ऑक्सीजन के दो विमान
x
सिंगापुर ने बुधवार को ऑक्सीजन सिलेंडरों से भरे दो विमान भारत के लिए रवाना कर दिए हैं।

कोरोना की वजह से देश में जारी ऑक्सीजन की किल्लत से निपटने में भारत की मदद करने वाले देशों में अब सिंगापुर भी शामिल हो गया है। सिंगापुर ने बुधवार को ऑक्सीजन सिलेंडरों से भरे दो विमान भारत के लिए रवाना कर दिए हैं। सिंगापुर के विदेश मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है।

सिंगापुर के विदेश मंत्री डॉक्टर मलिकी उस्मान ने सिंगापुर एयरफोर्स के दो सी-130 एयरफ्राफ्ट को भारत के लिए रवाना किया है। ये विमान भारत में 256 ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर आ रहे हैं। मलिकी ने कहा कि सिंगापुर और भारत के प्रगाढ़ संबंध रहे हैं। उन्होंने महामारी के दौरान पूरे समय सिंगापुर को जरूरी सामान की आपूर्ति करते रहने और भारत के योगदान के लिए भारत सरकार का शुक्रिया अदा किया।

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, भारतीय वायुसेना ने भी तीन ऑक्सीजन कंटेनर लाने के लिए अपना सी-17 एयरक्राफ्ट सिंगापुर भेजा है।

बता दें कि सिंगापुर से मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई ऐसे समय में की गई है जब देश में कोरोना की दूसरी लहर हर दिन कहर बरपा रही है। अस्पतालों में जगह नहीं है और कई अस्पताल ऑक्सीजन की भारी कमी से जूझ रहे हैं।

देश में बुधवार को भी कोरोना वायरस के 3 लाख 60 हजार से ज्यादा नए मामले आए हैं। वहीं, कोरोना के कारण पहली बार 3 हजार 293 लोगों ने दम तोड़ा है।

Next Story