राष्ट्रीय

Sonali Phogat केस में गोवा पुलिस का बड़ा खुलासा, सोनाली को जबरदस्ती पिलाया गया था ड्रग, दो आरोपी गिरफ्तार

Arun Mishra
26 Aug 2022 9:19 AM GMT
Sonali Phogat केस में गोवा पुलिस का बड़ा खुलासा, सोनाली को जबरदस्ती पिलाया गया था ड्रग, दो आरोपी गिरफ्तार
x
आईजी ओमवीर सिंह ने कहा कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और उन्हें फॉरेंसिक टीम के साथ मौका-ए-वारदात में ले जाया जा रहा है.

हरियाणा की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता और सोशल मीडिया स्टार सोनाली फोगाट की मौत पर अहम खुलासा हुआ है. गोवा पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि सोनाली फोगाट को जबरदस्ती ड्रग पिलाया गया था. गोवा के आईजी ओमवीर सिंह बिश्नोई ने कहा कि सोनाली के पोस्टमार्टम के बाद हमने पूरे मामले की जांच शुरू की है.

आईजी ओमवीर सिंह बिश्नोई ने कहा कि सोनाली फोगाट के भाई की शिकायत के बाद हमने हत्या का मुकदमा दर्ज किया था और हमने सभी के बयान लिए और उन जगहों का दौरा किया जहां वे गए थे, आरोपियों को पूछताछ के लिए बुलाया गया, पूछताछ में हमने पाया कि सोनाली फोगाट को जबरदस्ती कोई न कोई पदार्थ दिया गया था. गोवा पुलिस के आईजी ओमवीर सिंह ने कहा कि सोनाली फोगाट को जबरदस्ती ड्रग पिलाया गया, जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई, सुबह 4:30 बजे जब वह कंट्रोल में नहीं थी तो आरोपी उसे शौचालय में ले गया, 2 घंटे तक उन्होंने क्या किया? इसका आरोपियों ने जवाब नहीं दिया, हमने सारे सीसीटीवी फुटेज देखे और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

आईजी ओमवीर सिंह ने कहा कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और उन्हें फॉरेंसिक टीम के साथ मौका-ए-वारदात में ले जाया जा रहा है, हमें लगता है कि जो ड्रग उन्हें जबरदस्ती पिलाया गया था, उससे ही उनकी मौत हुई है, उस पार्टी में दो और लड़कियां भी थीं, जिनकी पहचान कर ली गई है और उन्हें भी पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है.


7 सीसीटीवी, 4 मोबाइल और 1 लैपटॉप कस्टडी में लिए

गोवा पुलिस हत्या के एंगल से जांच कर रही है और पुलिस ने अब तक 7 सीसीटीवी, 4 मोबाइल और 1 लैपटॉप अपने कस्टडी में ले लिया है जिसे जांच के लिए फोरेंसिक टीम को भेजा गया है। गोवा पुलिस ने क्राइम सीन रिक्रिएशन भी बनाया है जिसमे ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि 22 से 23 अगस्त के बीच क्या-क्या हुआ था।

क्या था पूरा मामला

टिकटॉक ऐप से शोहरत हासिल करने वाली हरियाणा के हिसार जिले की भाजपा नेता फोगाट 22 अगस्त को सांगवान और वासी के साथ गोवा आईं और अंजुना में एक होटल में ठहरी थीं। इसके बाद तबियत ठीक न लगने की शिकायत के बाद 23 अगस्त को सुबह उन्हें सेंट एंथनी अस्पताल ले जाया, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी। चिकित्सकों ने तब दिल का दौरा पड़ने के कारण उनकी मौत होने की आशंका जताई थी। इस बीच, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि फोगाट से मिलने या उनके आने के बाद से उन्हें देखने वाले सभी लोगों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, '' हम किसी भी संभावना को खारिज नहीं कर रहे हैं।' पहले गोवा पुलिस ने बताया था कि उनकी मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई।

Next Story