राष्ट्रीय

सोनाली फोगाट की मौत से पहले का CCTV फुटेज आया सामने, लड़खड़ाते पैर, पकड़कर ले जा रहा पीए, ऐसा हो गया था हाल

Arun Mishra
26 Aug 2022 1:31 PM GMT
सोनाली फोगाट की मौत से पहले का CCTV फुटेज आया सामने, लड़खड़ाते पैर, पकड़कर ले जा रहा पीए, ऐसा हो गया था हाल
x
इस फुटेज में सोनाली फोगाट की हालत बेहद खराब नजर आ रही है. यहां तक कि सोनाली फोगाट लड़खड़ाती हुई नजर आ रही हैं.

सोनाली फोगाट की मौत से ठीक पहले का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. इस फुटेज में सोनाली फोगाट की हालत बेहद खराब नजर आ रही है. यहां तक कि सोनाली फोगाट लड़खड़ाती हुई नजर आ रही हैं. इस दौरान ब्लैक टी-शर्ट पहने एक शख्स सोनाली को बाथरूम तक ले जाता है. कहा जा रहा है कि सोनाली फोगाट को जिस शख्स ने सहारा दे रखा है वो कोई और नहीं बल्कि उनका पीए सुधीर सांगवान है. इस दौरान सुधीर का साथी सुखविंदर भी वहां मौजूद है.

जो फुटेज सामने आया है उसमें सोनाली के पैर लड़खड़ा रहे हैं, वे खुद से चलने की हालत में नहीं हैं. उन्हीं के स्टाफ का एक साथी सुधीर उन्हें मौके से कही लेकर जा रहा है. दूसरा साथी सुखबिंदर भी वहां मौजूद है. अब ये सीसीटीवी फुटेज तब सामने आया है जब गोवा पुलिस ने शुक्रवार को इस मामले में एक बड़ा खुलासा किया. कहा गया कि सोनाली फोगाट को जबरदस्ती ड्रग्स दिया गया था.

इस बारे में आईजी ओमवीर सिंह बिश्नोई ने कहा कि सोनाली फोगाट के भाई की शिकायत के बाद हमने हत्या का मुकदमा दर्ज किया था और हमने सभी के बयान लिए और उन जगहों का दौरा किया जहां वे गए थे, आरोपियों को पूछताछ के लिए बुलाया गया, पूछताछ में हमने पाया कि सोनाली फोगाट को जबरदस्ती कोई न कोई पदार्थ दिया गया था.

गोवा पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि सोनाली फोगाट को जबरदस्ती ड्रग पिलाया गया था. गोवा के आईजी ओमवीर सिंह बिश्नोई ने कहा कि सोनाली के पोस्टमार्टम के बाद हमने पूरे मामले की जांच शुरू की है.



आईजी ओमवीर सिंह बिश्नोई ने कहा कि सोनाली फोगाट के भाई की शिकायत के बाद हमने हत्या का मुकदमा दर्ज किया था और हमने सभी के बयान लिए और उन जगहों का दौरा किया जहां वे गए थे, आरोपियों को पूछताछ के लिए बुलाया गया, पूछताछ में हमने पाया कि सोनाली फोगाट को जबरदस्ती कोई न कोई पदार्थ दिया गया था. गोवा पुलिस के आईजी ओमवीर सिंह ने कहा कि सोनाली फोगाट को जबरदस्ती ड्रग पिलाया गया, जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई, सुबह 4:30 बजे जब वह कंट्रोल में नहीं थी तो आरोपी उसे शौचालय में ले गया, 2 घंटे तक उन्होंने क्या किया? इसका आरोपियों ने जवाब नहीं दिया, हमने सारे सीसीटीवी फुटेज देखे और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

आईजी ओमवीर सिंह ने कहा कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और उन्हें फॉरेंसिक टीम के साथ मौका-ए-वारदात में ले जाया जा रहा है, हमें लगता है कि जो ड्रग उन्हें जबरदस्ती पिलाया गया था, उससे ही उनकी मौत हुई है, उस पार्टी में दो और लड़कियां भी थीं, जिनकी पहचान कर ली गई है और उन्हें भी पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है.

7 सीसीटीवी, 4 मोबाइल और 1 लैपटॉप कस्टडी में लिए

गोवा पुलिस हत्या के एंगल से जांच कर रही है और पुलिस ने अब तक 7 सीसीटीवी, 4 मोबाइल और 1 लैपटॉप अपने कस्टडी में ले लिया है जिसे जांच के लिए फोरेंसिक टीम को भेजा गया है। गोवा पुलिस ने क्राइम सीन रिक्रिएशन भी बनाया है जिसमे ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि 22 से 23 अगस्त के बीच क्या-क्या हुआ था।

क्या था पूरा मामला

टिकटॉक ऐप से शोहरत हासिल करने वाली हरियाणा के हिसार जिले की भाजपा नेता फोगाट 22 अगस्त को सांगवान और वासी के साथ गोवा आईं और अंजुना में एक होटल में ठहरी थीं। इसके बाद तबियत ठीक न लगने की शिकायत के बाद 23 अगस्त को सुबह उन्हें सेंट एंथनी अस्पताल ले जाया, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी। चिकित्सकों ने तब दिल का दौरा पड़ने के कारण उनकी मौत होने की आशंका जताई थी। इस बीच, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि फोगाट से मिलने या उनके आने के बाद से उन्हें देखने वाले सभी लोगों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, '' हम किसी भी संभावना को खारिज नहीं कर रहे हैं।' पहले गोवा पुलिस ने बताया था कि उनकी मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई।

Next Story