राष्ट्रीय

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सिद्धू समेत इन राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों से मांगा इस्तीफा!

Arun Mishra
15 March 2022 1:52 PM GMT
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सिद्धू समेत इन राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों से मांगा इस्तीफा!
x
कांग्रेस कार्यसमिति की दो दिन पहले हुई बैठक के बाद यह पहला बड़ा फैसला आया है.

नई दिल्ली: नई दिल्ली: यूपी, उत्‍तराखंड सहित पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद पार्टी स्‍तर पर बैठकों का दौर जारी है. कार्यकारी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने कमजोर प्रदर्शन के बाद पार्टी के पांचों राज्‍यों के प्रमुखों से इस्‍तीफा देने को कहा है. कांग्रेस कार्यसमिति की दो दिन पहले हुई बैठक के बाद यह पहला बड़ा फैसला आया है.

पांच राज्‍यों के हटाए गए पार्टी प्रमुखों में पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिद्धू भी शामिल हैं. पंजाब के विधानसभा चुनाव में सत्‍तारूढ़ कांग्रेस को आम आदमी पार्टी (AAP) क हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है. चार अन्‍य राज्‍यों में उसे बीजेपी के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी. पार्टी की सबसे बड़ी फजीहत को सियासी रूप से बेहद अहम राज्‍य, यूपी में हुई जहां पार्टी केवल दो सीटें ही हासिल कर पाई. यही नहीं, इस राज्‍य में पार्टी का वोट प्रतिशत भी गिरकर 2.5फीसदी पर आ गया.

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में सोनिया गांधी ने हाल की करारी हार को लेकर इस्‍तीफे की पेशकश की लेकिन इसे स्‍वीकार नहीं किया गया.संसद के बजट सत्र के बाद पार्टी के आंतरिक चुनावों की तैयारी का निर्णय लिया गया.

Next Story