राष्ट्रीय

स्पेशल कवरेज न्यूज़ की मुहिम ला रही रंग : PM Modi का बड़ा ऐलान, अगले डेढ़ वर्ष में 10 लाख लोगों को नौकरी देगी केंद्र सरकार

Arun Mishra
14 Jun 2022 7:23 AM GMT
स्पेशल कवरेज न्यूज़ की मुहिम ला रही रंग : PM Modi का बड़ा ऐलान, अगले डेढ़ वर्ष में 10 लाख लोगों को नौकरी देगी केंद्र सरकार
x
सरकार किसी की भी बने पर बेहतर शिक्षा प्राथमिक एजेंडा होना चाहिए। शिक्षा के साथ स्वास्थ्य और रोजगार के अवसर लोकतांत्रिक व्यवस्था को एक मजबूत ढांचा प्रदान कर सकते हैं।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ की मुहिम रंग लाती हुई दिखाई दे रही है। जिसका नतीजा है कि देश के प्रधानमंत्री ने एक बड़ा ऐलान किया है, 'पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी मंत्रालयों एवं विभागों में मानव संसाधन की समीक्षा की है। इसके साथ ही उन्होंने सरकार को आदेश दिया है कि अगले डेढ़ सालों में इस पर मिशन मोड में काम किया जाए और 10 लाख लोगों को भर्ती किया जाए।' आपको बता दें स्पेशल कवरेज न्यूज़ पिछले 10 माह से शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार का मुद्दा उठा रहा है जिसमें देश के जाने-माने पत्रकार व सभी राजनैतिक पार्टियों के लोग रहते हैं. साथ ही कई बेरोजगार संगठन व शिक्षा के कई लोग भी शामिल होते हैं. स्पेशल कवरेज न्यूज़ की कोशिश है सरकार किसी की भी बने पर बेहतर शिक्षा प्राथमिक एजेंडा होना चाहिए। शिक्षा के साथ स्वास्थ्य और रोजगार के अवसर लोकतांत्रिक व्यवस्था को एक मजबूत ढांचा प्रदान कर सकते हैं।

अगले डेढ़ वर्ष में 10 लाख लोगों को नौकरी देगी केंद्र सरकार

सरकार द्वारा अगले डेढ़ वर्षों में मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्ती की जाए। अगर सरकार इस वादे को पूरा कर पाती है तो यह 2024 के चुनाव में सरकार का एक बड़ा मास्टर स्ट्रोक होगा। मोदी सरकार का यह फैसला रोजगार की मांग कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। ऐसे में मोदी सरकार का यह ऐलान सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है।

बेरोजगारी चरम पर

दरअसल, देश में इस वक्त बेरोजगारी चरम पर है। इस मसले पर कांग्रेस समेत देश के तमाम विपक्षी दल लगातार भाजपा सरकार पर हमला बोलती रही है। भाजपा सांसद वरुण गांधी भी लगातार इस मसले को उठाते रहे हैं। इन नेताओं का सरकार पर यह आरोप है कि विभिन्न सरकारी विभागों में ही लाखों पद खाली पड़े हैं, लेकिन बेरोजगारी के इस दौर में भर्तियां खोलकर सरकार योग्य युवाओं को रोजगार का मौका नहीं दे रही है।

2024 के चुनाव में सरकार का एक बड़ा मास्टर स्ट्रोक होगा

बेरोजगारी और मंदी के इस दौर में सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्तर से दिया गया यह निर्देश रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका लेकर आया है। अगर सरकार नियत समय में इस पर अमल कर लेती है तो यह केंद्र की मोदी सरकार और भाजपा दोनों के लिए एक बड़ा मास्टर स्ट्रोक साबित हो सकता है।

Next Story