राष्ट्रीय

STock Market: शेयर बाजार में भारी गिरावट, सेंसेक्स ने लगाया गोता, निवेशकों के डूबे 3.5 लाख करोड़

Special Coverage Desk Editor
23 Dec 2022 5:53 AM GMT
STock Market: शेयर बाजार में भारी गिरावट, सेंसेक्स ने लगाया गोता, निवेशकों के डूबे 3.5 लाख करोड़
x
STock Market: भारतीय शेयर बाजार में आज सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन को शुरू हुए कारोबार में भारी बिकवाली देखने को मिल रही है. आज के कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स में बड़ी गिरावट है.

STock Market: भारतीय शेयर बाजार में आज सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन को शुरू हुए कारोबार में भारी बिकवाली देखने को मिल रही है. आज के कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स में बड़ी गिरावट है. आज के कारोबार में सेंसेक्स 500 अंकों से ज्यादा टूट गया है. जबकि निफ्टी फिर 18000 अंकों के स्तर से नीचे आ गया है

आज कारोबार में फिलहाल सेंसेक्स में 506 अंकों की कमजोरी है और यह 60320 अंकों के स्तर पर कारोबार कर रहा है. जबकि निफ्टी 132 अंक टूटकर 17995 अंकों के लेवल पर कारोबार कर रहा है. आज कारोबार में हैवीवेट शेयरों में भारी बिकवाली देखने को मिल रही है. वहीं सेंसेक्स 30 के 26 शेयर लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं.

आज कारोबार के शुरू में ही निवेशकों को तगड़ा झटका लगा है, निवेशकों की पूंजी शेयर बाजार में करीब 3.5 लाख करोड़ रुपये घट गया है. गुरूवार को बाजार बंद होने पर बीएसई लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 2,80,55,535.22 करोड़ था. जबकि आज यह घटकर 2,76,90,689.48 करोड़ रह गया है.

आज के कारोबार में बैंक और आईटी सहित ज्यादातर प्रमुख सेक्टर में गिरावट देखने को मिल रही है. निफ्टी पर बैंक और आईटी इंडेक्स करीब 1 प्रतिशत कमजोर दिख रहे हैं. ऑटो, मेटल और रियल्टी इंडेक्स भी लगभग 1 प्रतिशत कमजोर दिख रहे हैं. आज ट्रेडिंग में फार्मा शेयरों में ही कुछ खरीदारी है.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story