राष्ट्रीय

महिला पहलवानों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस किया जारी, शुक्रवार को होगी सुनवाई

Arun Mishra
25 April 2023 5:45 AM GMT
महिला पहलवानों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस किया जारी, शुक्रवार को होगी सुनवाई
x
साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा है, आरोप गम्भीर हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रमुख (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर प्राथमिकी दर्ज करने की मांग करने वाली महिला पहलवानों की याचिका पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा है, आरोप गम्भीर हैं.

आपको बतादें बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने वाले निरीक्षण पैनल के निष्कर्षों को सरकार से सार्वजनिक करने की मांग को लेकर कई प्रमुख पहलवान दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

दिल्ली के जंतर मंतर पर रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रमुख बृजभूषण सिंह के ख़िलाफ़ पहलवानों का धरना जारी है. फ़रवरी में नेताओं से दूरी बनाने वाले पहलवान धरना प्रदर्शन के दूसरे दौर में राजनीतिक पार्टियों को भी न्यौता दे रहे हैं और अपने लिए समर्थन जुटाने की कोशिश में लगे हैं.

वहीं कानून के विशेषज्ञों के मुताबिक महिला पहलवानों में एक लड़की घटना के समय नाबालिग थी. #POCSO का मामला भी बन सकता है। पुलिस को कुश्ती संघ के प्रेसिडेंट ब्रज भूषण सिंह के खिलाफ FIR करना ही पड़ेगी. दिल्ली पुलिस यह काम सुप्रीम कोर्ट से पहले करे या शुक्रवार को सुनवाई के बाद! पुलिस के पास विकल्प नहीं है.

Next Story