राष्ट्रीय

सिस्टम और सरकार सबसे माँगी मदद, कुमार विश्वास ने पहुँचाई सहायता

Shiv Kumar Mishra
16 May 2021 9:28 AM GMT
सिस्टम और सरकार सबसे माँगी मदद, कुमार विश्वास ने पहुँचाई सहायता
x

शहरों को त्रस्त करने के बाद अब कोरोना गाँवों की तरफ बढ़ रहा है। अस्पतालों और चिकित्सकों की कमी से जूझते गाँवों में इस आपदा को लेकर लोगों के बीच बहुत भय का माहौल है। ग्रामीण युवा इस संकट से बचने की तैयारी के लिए विभिन्न सरकारी पदाधिकारियों से लेकर बड़े-बड़े राजनेताओं तक सभी को गुहार लगा रहे हैं पर उन्हें इन सभी जगहों से केवल निराशा ही हाथ लग रही है इसलिए अब लोग सरकार और सिस्टम से इतर लोगों की मदद कर रहे सेलिब्रिटियों पर ज़्यादा भरोसा कर रहे हैं।

ऐसा ही एक वाक़या शनिवार को देखने को मिला। हापुड़ ज़िले के नग्ला काशी गाँव में कोविड केयर सेंटर बनाने वाले युवा प्रधान अमित सिसोदिया बताते हैं कि वे बीते कई दिनों से सोशल मीडिया पर सरकार और बड़े नेताओं को टैग करके अपने गाँव में आपात स्थिति से निपटने के लिए व्यवस्था करने की प्रार्थना कर रहे थे पर उनकी पुकार किसी ने नहीं सुनी। शनिवार को उन्होंने ट्वीटर पर डॉ कुमार विश्वास को टैग करके अपने गाँव में कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए मदद माँगी।

कुमार के ऑफ़िस ने इसपर तत्काल संज्ञान लेते हुए उनसे बात की और कुछ ही घंटों के अंदर कोविड केयर सेंटर के लिए सभी आवश्यक संसाधन उपलब्ध करा दिया। कुमार के कार्यालय द्वारा ग्रामीणों के परामर्श के लिए चिकित्सकों की एक टीम, कोविड केयर किट, जीवन रक्षक दवाएँ तथा आक्सीमीटर, थर्मामीटर जैसे आवश्यक उपकरण भी उपलब्ध कराए गए हैं। अमित अब इस तैयारी को लेकर काफ़ी आश्वस्त नज़र आते हैं। उनका कहना है कि संसाधन और चिकित्सक उपलब्ध हो जाने के बाद अब गाँव में स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं को आसानी से हल किया जा सकता है।

Next Story