राष्ट्रीय

तबलीगी जमात प्रमुख मौलाना साद ने कराया कोरोना वायरस टेस्ट

Arun Mishra
23 April 2020 5:26 AM GMT
तबलीगी जमात प्रमुख मौलाना साद ने कराया कोरोना वायरस टेस्ट
x
तबलीगी जमात के चीफ मौलाना साद ने 14 दिन का क्वारंटाइन पूरा कर लिया है

तबलीगी जमात के चीफ मौलाना साद ने 14 दिन का क्वारंटाइन पूरा कर लिया है और अपनी कोरोना जांच कराई है। हालांकि अभी उनकी रिपोर्ट नहीं आई है। साद के वकील फुजेल अय्यूब ने हिन्दुस्तान टाइम्स को यह जानकारी दी है।

मौलाना साद पूछताछ के लिए पुलिस के सामने कब आएंगे? इस सवाल के जवाब में वकील ने कहा, 'क्रिमिनल प्रोसीजर कोड (सीआरपीसी) किसी को जाने और खुद को पेश करने को नहीं कहता। पुलिस को कुछ कदम उठाने हैं, और वह क्वारंटाइन के दौरान भी उठाए जा चुके हैं।'

अय्यूब ने कहा, 'उनके बेटे की मौजूदगी में घर की तलाशी ली गई। उन्हें दो नोटिस मिले और उनका उन्होंने जवाब दिया। उन्हें जांच कराने को कहा गया और उन्होंने जांच करा ली है।' उन्होंने यह भी कहा कि मौलाना साद अथॉरिटीज के साथ बातचीत कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान टाइम्स को पहले दिए इंटरव्यू में तबलीगी जमात के मुखिया ने वकील के जरिए कहा था कि वह पुलिस के साथ सहयोग करना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मरकज केंद्र में कोई गैर कानूनी गतिविधि नहीं हुई। गौरतलब है कि निजामुद्दीन स्थिति तबलीगी जमात मरकज में देश विदेश से हजारों लोग आए थे। इनमें से सैकड़ों लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Next Story