राष्ट्रीय

कुरुक्षेत्र में नया अध्याय : तजिंदर बग्गा को हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस से लेकर दिल्ली पुलिस को सौंपा, पंजाब पुलिस रह गई खाली हाथ

Arun Mishra
6 May 2022 10:17 AM GMT
कुरुक्षेत्र में नया अध्याय : तजिंदर बग्गा को हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस से लेकर दिल्ली पुलिस को सौंपा, पंजाब पुलिस रह गई खाली हाथ
x
दिल्ली पुलिस बग्गा को लेकर दिल्ली आ रही है.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता तजिंदर बग्गा को दिल्ली स्थित आवास से शुक्रवार सुबह पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था, और उन पर भड़काऊ भाषण देने, धार्मिक उन्माद फैलाने तथा आपराधिक रूप से डराने-धमकाने के आरोप थे. तजिंदर बग्गा को मोहाली ले जा रही पंजाब पुलिस की टीम को कुरुक्षेत्र में ही हरियाणा पुलिस ने रोक लिया था. अब सूचना मिली है कि तजिंदर बग्गा को हरियाणा पुलिस ने दिल्ली पुलिस को सौंप गिया है. दिल्ली पुलिस बग्गा को लेकर दिल्ली आ रही है.

कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया, मेरी तेजिंदर बग्गा जी से बात हुई, वे दिल्ली पुलिस के साथ वापस दिल्ली आ रहे हैं. उन्होंने बताया सुबह उनके पिताजी के साथ बहुत दुर्व्यवहार किया व हाथापाई भी की गई. उनका कहना है वो केजरीवाल के ऐसे हथकंडों से डरते नहीं और अब दोगुनी ताकत से केजरीवाल का भंडाफोड़ करेंगे.

दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर विक्रमजीत और इंस्पेक्टर हेमंत कुमार भी दो अलग-अलग गाड़ियों में कुरुक्षेत्र पहुंच गए हैं. उनके साथ कुछ कॉन्स्टेबल भी हैं. -- पूरे घटनाक्रम के बीच बग्गा की मां कमलजीत कौर इस वक्त बिहार के मुजफ्फरपुर में हैं. उन्होंने कहा कि यह पूरी कार्रवाई राजनीतिक बदला है. क्योंकि बग्गा ने RTI से कई जानकारियां जुटाई थीं. जैसे मोहल्ला क्लिनिक कितने साफ सुधरे हैं, कितने स्कूल-पुल-हॉस्पटिल बनाए गए हैं.

दिल्ली पुलिस की FIR

दिल्ली पुलिस के FIR के मुताबिक- शिकायतकर्ता प्रीत पाल ने दिल्ली पुलिस को शिकायत दी है, शिकायत में लिखा है कि कुछ लोग घर के अंदर घुस आए थे और उन्होंने मारपीट की, तेजिंदर ने कहा- पगड़ी पहनने दो पगड़ी नहीं पहनने दी, मुझे पंच मारा. दिल्ली पुलिस ने भी एफआईआर दर्ज की है, 452, 365, 342, 392, 295a / 34 IPC की धाराओं मे एफआईआर में आरोपी का कॉलम खाली है, कंटेंट में सारी डिटेल है, किस तरह पंजाब पुलिस आई और कार्रवाई की.

पंजाब पुलिस द्वारा जारी बयान

पंजाब पुलिस ने बयान जारी किया था कि तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को पांच बार नोटिस भेजकर इन्वेस्टिगेशन ज्वाइन करने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने जानबूझकर इन्वेस्टिगेशन ज्वाइन नहीं की, जिसके बाद 6 मई की सुबह पंजाब पुलिस ने जनकपुरी में उनके घर से गिरफ्तार किया. बग्गा को पंजाब पुलिस दिल्ली में कानूनी कार्रवाई के बाद पंजाब की अदालत में पेश करेगी. बग्गा पर साहिबजादा अजीत सिंह नगर (मोहाली) की साइबर सेल में मामला दर्ज किया गया था.

Next Story