राष्ट्रीय

महाराष्ट्र में कुर्सी का घमासान, दिन की सबसे बड़ी 10 खबरों पर डालें एक नज़र!

Special Coverage News
7 Nov 2019 3:54 PM GMT
महाराष्ट्र में कुर्सी का घमासान, दिन की सबसे बड़ी 10 खबरों पर डालें एक नज़र!
x

अन्य सुर्खियाँ: गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों से अयोध्या के फैसले के आगे सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा.

सिद्धू को करतारपुर उद्घाटन में शामिल होने के लिए केंद्र की मंजूरी मिली.

शिवसेना ने पाने विधायक होटल में भेजे.

महाराष्ट्र में लड़ाई जारी है, उद्धव ठाकरे ने बीजेपी से कहा, 'अगर आप हमें सीएम पद देने का फैसला करते हैं, तो मुझे फोन करें, नहीं तो': नितिन गडकरी ने कहा कि बीजेपी को शिवसेना का समर्थन मिलेगा और देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री होंगे।

अयोध्या के फैसले के आगे, गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा, अतिरिक्त कर्मियों को यूपी भेजा: बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों को फैसले के आगे गैर जिम्मेदाराना बयान नहीं देने के लिए कहा था।

नवजोत सिद्धू को पाकिस्तान में करतारपुर उद्घाटन में भाग लेने के लिए राजनीतिक मंजूरी मिल गई है, रिपोर्ट में कहा गया है: पहले दिन में, कांग्रेस नेता ने कहा था कि अगर वह केंद्र से अनुमति नहीं मांगते तो उनके पत्रों का जवाब नहीं दिया जाता।

परीक्षण एजेंसी का कहना है कि आईआईटी-जेईई क्षेत्रीय भाषाओं में केवल अनुरोध पर उपलब्ध कराया जाता है: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य ने राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी को लिखा है कि वह बंगाली में भी परीक्षा का पेपर सेट करने को कहे।

ट्विटर इंडिया ने पूर्वाग्रह के आरोपों को खारिज किया, यह कहता है कि यह नियमों को निष्पक्ष रूप से लागू करता है: सोशल मीडिया फर्म, जो कुछ खातों को निलंबित करने के लिए आग में आ गई है, ने कहा कि नियमों को 'उपयोगकर्ताओं के विश्वास या पृष्ठभूमि' की परवाह किए बिना लागू किया जाता है।

कोलकाता और दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ता है, विशेषज्ञ इसे उत्तर में धुंध के लिए जोड़ते हैं: चेन्नई, बेंगलुरु और कोलकाता जैसे शहरों में हवा की गुणवत्ता गुरुवार दोपहर को 'खराब' और 'बहुत खराब' श्रेणियों के बीच रही।

'कुछ लोग हर कर्फ्यू में पीड़ित होते हैं, 'जम्मू-कश्मीर में प्रतिबंधों के खिलाफ याचिका पर सुनवाई करते हुए सर्वोच्च न्यायालय का अवलोकन करता है: अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने तर्क दिया कि दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत बड़े पैमाने पर प्रतिबंध in संवैधानिक रूप से अभेद्य हैं'।

मौसम विभाग ने कहा कि चक्रवाती बुलबुल सायक्लोन गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की संभावना है, महा अवसाद में आने के लिए कमजोर: चक्रवाती तूफान बुलबुल पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटों की ओर बढ़ सकता है, मौसम विभाग ने कहा।

पूर्व रणजी क्रिकेटर्स गौतम, काजी कर्नाटक प्रीमियर लीग स्पॉट फिक्सिंग कांड में गिरफ्तार: पुलिस ने कहा कि दोनों बेल्लारी टस्कर्स और हुबली टाइगर्स के बीच केपीएल 2019 के फाइनल में फिक्सिंग में शामिल थे, धीमी बल्लेबाजी के लिए प्रत्येक को 20 लाख रुपये देने के बाद।

2010 में कोयंबटूर हत्याकांड में दोषी की समीक्षा याचिका को खारिज करने के बाद एससी ने मृत्युदंड की पुष्टि की: न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने एक असंतोषजनक फैसला सुनाया, जिसमें कहा गया कि मनोहरन को जेल में बिना पैरोल के अपना शेष जीवन बिताना चाहिए।


Next Story