राष्ट्रीय

Tejashwi Yadav Marriage : तेजस्वी यादव की शादी, जानें- कौन हैं दुल्हनिया? गोल्डन शेरवानी में दूल्हा बने लालू के बेटे लाल जोड़े में दुल्हन

Arun Mishra
9 Dec 2021 11:17 AM GMT
Tejashwi Yadav Marriage : तेजस्वी यादव की शादी, जानें- कौन हैं दुल्हनिया? गोल्डन शेरवानी में दूल्हा बने लालू के बेटे लाल जोड़े में दुल्हन
x
राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के मुखिया लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शादी कर ली है.

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के मुखिया लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शादी कर ली है. तेजस्वी यादव ने एयरहोस्टेस रहीं एलेक्सिस से शादी की है. तेजस्वी और एलेक्सिस दोनों एक-दूसरे को 6 साल से जानते हैं और पुराने दोस्त हैं.

तेजस्वी की सगाई और शादी का ये कार्यक्रम दिल्ली के सैनिक फार्म में हुआ है. ये सैनिक फार्म उनकी बहन मीसा भारती का है. सैनिक फार्म के बाहर और अंदर दोनों जगह कड़ी सुरक्षा है. हर आने-जाने वाली गाड़ी को सख्ती से चेक किया जा रहा है. हर गेट पर गाड़ी की डिटेल्स नोट की जा रही है. साथ ही कई सारे बाउंसर्स भी तैनात किए गए हैं.

हर एक गाड़ी पर और आने-जाने पर बारीकी से ध्यान दिया जा रहा है. बताया जा रहा है कि अंदर मैन एंट्री के लिए तीन लेयर की सिक्योरिटी चेकअप से गुजरना पड़ रहा है. बाउंसर्स ने सख्त निर्देश दिए हैं कि कोई भी मीडियाकर्मी वेन्यू के आसपास न भटके.

तेजस्वी की शादी की बात सुनकर लोग ये जानना चाह रहे हैं कि आखिर उनकी होने वाली हमसफर कौन हैं? क्या उनकी हमसफर को चुनने में उनका परिवार उनके साथ है भी या नहीं? क्या लालू यादव और राबड़ी देवी इस रिश्ते से खुश हैं?

सूत्रों की मानें तो लालू तेजस्वी के इस फैसले से कतई खुश नहीं हुए थे बल्कि वे बेटे से काफी नाराज हो गए थे. एलेक्सिस के ईसाई परिवार से होने के चलते लालू को इस रिश्ते से ऐतराज था. वहीं बाकी परिवार को पता लगा तो कोई और भी उनके पक्ष में नहीं आया लेकिन आखिरकार लंबी बातचीत के बाद लालू और परिवार को तेजस्वी की जिद के आगे झुकना पड़ा. कहा जा रहा है कि लालू के झुकने की बड़ी वजह ये हैं कि वे तेजस्वी को अपना राजनीतिक वारिस बता चुके हैं और अच्छी तरह जानते हैं कि आरजेडी को तेजस्वी ही ठीक तरह संभाल सकते हैं.

जानें कौन हैं तेजस्वी की दुल्हनिया?

तेजस्वी की दुल्हनिया एलेक्सिस पहले बतौर एयरहोस्टेस काम करती थीं. वह दिल्ली के वसंत विहार में रहती हैं और उनके पिता चंडीगढ़ के एक स्कूल में प्रिंसिपल रह चुके हैं. सूत्रों की मानें तो एलेक्सिस और तेजस्वी के बीच लगातार मिलना जुलना रहता है और उनकी दोस्ती को पूरे 6 साल हो चुके हैं. बता दें कि तेजस्वी का अकसर दिल्ली आना जाना लगा रहता है. जब पार्टी नेताओं से इसपर सवाल किया जाता है तो वे कहते हैं कि तेजस्वी किसी काम से दिल्ली गए हैं.

टूटी थी बड़े भाई तेजप्रताप की शादी

गौरतलब है कि बिहार में विपक्ष के नेता और राघोपुर सीट से विधायक तेजस्वी यादव साल 2015 से 2017 तक बिहार के उपमुख्यमंत्री रहे हैं. लालू की गैरमौजूदगी में तेजस्वी ने ही पार्टी को संभाला. यही कारण है कि उन्हें लालू का राजनीतिक वारिस भी कहा जाता है. इधर, साल 2018 में तेजस्वी के बड़े भाई तेज प्रताप की शादी भी एक राजनीतिक परिवार में हुई थी लेकिन कुछ महीनों बाद ही उनका और उनकी पत्नी एश्वर्या राय का तलाक हो गया. एश्वर्या ने तेज प्रताप और उनके परिवार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे.


Next Story