राष्ट्रीय

Telangana Election 2023: तेलंगाना में पीएम मोदी की हुंकार, कहा- ये लोग एक ही थाली के चट्टे-बट्टे के लोग हैं

Special Coverage Desk Editor
4 March 2024 9:39 AM GMT
Telangana Election 2023:  तेलंगाना में पीएम मोदी की हुंकार, कहा- ये लोग एक ही थाली के चट्टे-बट्टे के लोग हैं
x
PM Modi in Telangana: तेलंगानाके अदिलाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 56,000 करोड़ रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया।

PM Modi in Telangana: तेलंगानाके अदिलाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 56,000 करोड़ रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि "आज मुझे 30 से ज्यादा विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है, 56,000 करोड़ रुपए से अधिक ये परियोजना तेलंगाना समेत देश के अनेक राज्यों में विकास के नए अध्याय लिखेंगे।'

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में हमारी सरकार ने तेलंगाना के विकास के लिए कहीं ज्यादा राशि खर्च की है। हमारे लिए विकास का मतलब है - गरीब से गरीब का विकास, दलित, वंचित, आदिवासियों का विकास। हमारे इन प्रयासों का परिणाम है कि आज 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आ चुके हैं, ये हमारी गरीब कल्याण योजनाओं की वजह से मुमकिन हुआ है। विकास के इस अभियान को अगले 5 वर्षों में और तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि तेलंगाना के लोग ये जान चुके हैं कि परिवारवादी पार्टियों के चहरे अलग हो सकते हैं लेकिन चरित्र एक ही होता है और इनके चरित्र में दो पक्की चीजें हैं- एक झूठ और दूसरा लूट है।उन्होंने कहा कि तेलंगाना में जैसे TRS के BRS बनने से कुछ नहीं बदला था वैसे ही BRS के जगह कांग्रेस के आने से कुछ नहीं बदलने वाला। ये लोग एक ही थाली के चट्टे-बट्टे के लोग हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, " BJP आदिवासी कल्याण और गौरव को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए काम कर रही है। आदिवासी समाज में भी जो लोग अति पिछड़े हैं, जो अब तक विकास से वंचित हैं, उनके लिए भाजपा सरकार में 'पीएम-जनमन' योजना शुरू की। इस योजना पर 24 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किए जाएंगे।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story