राष्ट्रीय

किसानों की हुंकार देख दहल गया प्रशासन, पुलिस की सभी जिला यूनिट अलर्ट

Shiv Kumar Mishra
28 Nov 2020 7:49 AM GMT
किसानों की हुंकार देख दहल गया प्रशासन, पुलिस की सभी जिला यूनिट अलर्ट
x

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है. आंदोलित किसानों ने टिकरी और सिंधु बॉर्डर पर अपना डेरा जमाया हुआ है. पंजाब से दिल्ली आए किसानों को बुराड़ी के निरंकारी मैदान पर प्रदर्शन की अनुमति दी गई है.

हालांकि दिल्ली टिकरी और सिंधु बॉर्डर पर किसान अभी भी जमे हुए हैं. लेकिन कुछ किसान रात भर में मैदान में भी आ चुके हैं. वहीं दिल्ली पुलिस का कहना है कि हजारों की तादाद में किसान आज पंजाब, हरियाणा, यूपी, राजस्थान से दिल्ली की तरफ आंदोलन में हिस्सा लेने पहुंच सकते हैं.

दिल्ली पुलिस सूत्रों ने बताया कि करीब हजारों की तादाद में किसान आज पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान से दिल्ली की तरफ आंदोलन में हिस्सा लेने पहुंच सकते हैं. इस स्थिति को देखते हुए पुलिस ने अपने सभी जिलों की यूनिट को खास अलर्ट पर रखा है.

सूत्रों ने बताया कि पुलिस के लोकल इंटेलिजेंस यूनिट के भी कई दर्जन अधिकारियों को दिल्ली के सभी बॉर्डर पर तैनात पहले से ही किया गया है. भोपुरा बॉर्डर गाजियाबाद, अप्सरा बॉर्डर नोएडा, कासना बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर से किसान नेता राकेश टिकैत के नेतृत्व में किसान सहारनपुर, मेरठ होते हुए दिल्ली की तरफ पहुंच रहे हैं.

इन किसान नेताओं की दौराला चेकपोस्ट पर एक मीटिंग भी हुई है. पुलिस को जानकारी मिली है कि राजस्थान से भी किसान धौला कुआं, कापासहेड़ा होते हुए दिल्ली पहुंच सकते हैं. इसके अलावा टिकरी और सिंधु बॉर्डर से और किसान दिल्ली पहुंचेंगे. पुलिस सूत्रों के मुताबिक सिंधु बॉर्डर के किसान फिलहाल बुराड़ी निरंकारी ग्राउंड जाने को तैयार नहीं हो रहे हैं. वहीं पानीपत, समालखा से भी किसान दिल्ली की तरफ पहुंच रहे हैं.

वहीं दूसरी ओर पुलिस और सीआईएसएफ का पहरा भी लगातार बुराड़ी के निरंकारी मैदान में तैनात किया गया है. एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक सीआईएसएफ को साफ निर्देश दिए गए हैं कि मैदान में कई सारे संगठन आए हुए हैं. ध्यान रखना है कि आपस में लड़ाई न हो, किसानों के बीच घूमते रहें.

Next Story